पीएम मोदी ने की अपील कहा, दिवाली पर नए घर पाने वाले नौ लाख लोग दो-दो दिये जलाएं

पीएम मोदी ने राजधानी लखनऊ पहुंचकर अमृत महोत्सव’ के तहत केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय और प्रदेश नगर विकास विभाग द्वारा ‘न्यू अरबन इंडिया’ थीम पर आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ किया.पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत  75 हजार लाभार्थियों को डिजिटल माध्यम से चाबी का हस्तांतरण किया.

पीएम  ने कहा कि यूपी में छह शहरों में मेट्रो योजना का विकास हो रहा है. 100 शहरों में इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू हो रहा है. बिलजी के बिल कम किए गए है इसके साथ ही पूरे देश में 37 करोड़ बल्ब बांटे गए हैं जिनसे 31 हजार करोड़ रुपए की बिजली बिल बचत हुई है.

 

पहले यूपी में बिजली केवल वहीं आती थी जहां नेता चाहते थे. पहले बिजली भी एक सियासत का टूल थी लेकिन अब हर जगह बिजली आती है.प्रदेश का विकास दिन पर दिन हो रहा है. पीएम ने यूपी में लोगों को होमवर्क देते हुए कहा है कि इस दिवाली पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर पाने वाले नौ लाख परिवार अपने घरों में दो-दो दिये जलाएं, और अयोध्या में भी साढें सात लाख दिए जलाएं जाएंगे मैं सभी से अपील करता हूं कि वो इस रोशनी की स्पर्धा में शामिल हों.

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि 2017 से यूपी में गरीबों को अपना घर बनाने के लिए सरकार के सामने हाथ जोड़ने पड़ते थे लेकिन योगी जी के आने के बाद यूपी में शहरी गरीबों को नौ लाख घर बनाकर दिए गए हैं. खास बात ये है कि इन घरों में बिजली , पानी,गैस  से लेकर शौचालय की सुविधा दी गई है.