हरीश रावत की पंजाब कांग्रेस प्रभारी पद से हो सकती है छुट्टी

पंजाब का सियासी ड्रामा अभी तक थमा नहीं है.जहां चरणजीत सिंह चन्नी के मुख्यमंत्री बनने से सिद्धू ने अपना अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया लेकिन सोनिया गांधी ने अभी तक इनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है,लेकिन इसी बीच अब बड़ी खबर ये आ रही है कि कांग्रेस पंजाब की राजनीति को संतुलित बनाने के लिए अब हरीश रावत पर एक्शन ले सकती है.

दरअसल खबर ये सामने आ रही है कि पंजाब के प्रदेश प्रभारी हरीश रावत को उनके पद से हटाया जा सकता है.हरीश रावत की जगह राजस्थान सरकार के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब कांग्रेस का प्रभारी बनाया जा सकता है. 

चरणजीत सिंह चन्नी को जब मुख्यमंत्री बनाया गया तभी हरीश चौधरी को कांग्रेस आलाकमान ने पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया था. इसके साथ  ही बताया जा रहा है कि  हरीश चौधरी पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच आई दरार को खत्म करने से लगे हुए हैं.

बता दें कि पंजाब में चल रही सियासी लड़ाई के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली जाकर गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाक़ात की थी जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा था कि कैप्टन बीजेपी में शामिल हो सकते हैं लेकिन कैप्टन ने इस मुलाकात को लेकर साफ कह दिया था कि वो बीजेपी में शामिल नहीं हो रहे हैं.