बिग बी ने इस वजह से छोड़ा पान-मसाला ब्रांड का विज्ञापन, बर्थडे के दिन उठाया ये सराहनीय कदम

सदी के महानायक और बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर, सोमवार को अपना 79वां जन्मदिन मना रहें हैं और इस दौरान वो सोशल मीडिया पर एक अच्छी पहल के लिए छाए हुए हैं. इससे पहले वो सोशल मीडिया पर पिछले कुछ समय से पान मसाला ऐड को लेकर ट्रोल हो रहें थे जिसपर अब बिग बी ने ऐक्शन लेते हुए अब पान मसाला ऐड से अपना नाम वापस ले लिया है.


मिली जानकारी के मुताबिक, सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने इस ऐड से अपना नाम वापस लेने की पीछे की वजह बताई है. उन्होंने बताया कि, ऐड से नाम इसलिए वापस लिया ताकि इससे नई पीढ़ी को पान मसाला का सेवन करने के लिए मोटिवेशन ना मिलें. बता दें कि बिग बी ने इस ऐड के लिए मिली फीस भी वापस लौटा दी है.


एक नोट में बिग बी के ऑफिस से जारी बयान के मुताबिक, ‘कमला पसंद…विज्ञापन के ऑनएयर होने के कुछ दिन बाद… मिस्टर बच्चन ने ब्रांड से संपर्क किया और पिछले हफ्ते इस डील से बाहर हो गए.’ इसके अलावा बयान में आगे लिखा गया है कि, ‘अचानक ये कदम क्यों उठाया…मिस्टर बच्चन जब इस ब्रांड से जुड़े थे तो उन्हें पता नहीं था कि यह विज्ञापन प्रतिबंधित उत्पाद से संबंधित विज्ञापन के तहत आता है. उन्होंने ब्रांड के साथ कॉन्ट्रैक्ट को खत्म कर दिया है और ब्रांड को अपने टर्मिनेशन के बारे में लिखा है. साथ ही प्रमोशन के लिए मिली फीस को भी लौटा दिया है.’


वहीं, हमेशा की तरह इस बार भी बिग बी अपने जन्मदिन के मौके पर घर से बाहर आकर लोगों की शुभकामनाओं का हिस्सा बनें. बताते चलें कि घर के बाहर खड़े लोगों ने अमिताभ बच्चन को उनके जन्मदिन पर बधाई देकर खुशी का माहौल बनाया.