क्रिकेट जगत से आई दुखद खबर, इस युवा भारतीय क्रिकेटर का हुआ असमायिक निधन

क्रिकेट जगत से बहुत ही दुखद खबर सामने आयी है। भारत के पूर्व अंडर-19 के कप्तान और सौराष्ट्र की 2019-20 सीजन में रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम के सदस्य अवि बरोट का शुक्रवार 15 अक्टूबर को असमायिक निधन हो गया। इस युवा बल्लेबाज का निधन दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ। अवि की उम्र महज 29 साल थी।

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ ने दुख जताया
सौराष्ट्र क्रिकेट संघ ने मीडिया विज्ञप्ति में कहा, ‘सौराष्ट्र क्रिकेट संघ में हर कोई अवि बरोट असामयिक निधन से स्तब्ध और दुखी है, अवि बरोट 38 प्रथम श्रेणी मैच, 38 लिस्ट ए मैच और 20 घरेलू टी20 मैच खेल चुके थे। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जयदेव शाह ने बरोट के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, ‘अवि के निधन की खबर काफी स्तब्ध करने वाली और दर्दनाक है. वह काफी अच्छे खिलाड़ी थे. हाल के घरेलू मैचों में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था.’

बेहतरी खिलाडी थे बरोट
2011 में बरोट भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान थे। इस साल के शुरू में सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में गोवा के खिलाफ मैच के दौरान महज 53 गेंद में 122 रन की उम्दा पारी खेलकर बरोट सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहे। अवि बरोट विकेटकीपर बल्लेबाज थे, जिन्होंने प्रथम श्रेणी मैचों में 1,547 और लिस्ट ए मैचों में 1,030 और टी20 मैचों में 717 रन बनाए थे। बरोट सौराष्ट्र की रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम के सदस्य थे, जिसने फाइनल में बंगाल को हराया था। अवि ने अब तक सौराष्ट्र के लिए उन्होंने 21 रणजी ट्राफी मैच, 17 लिस्ट ए और 11 घरेलू टी20 मैच खेले थे।