चीन में फिर से बढ़ा कोरोना का प्रकोप, घरों में कैद हुए लोग,स्कूल बंद व फलाइटें रद्द

चीन में कोरोना ने वापसी कर ली है. वहां के लोगों में दहशत इतनी बढ चुकी है की स्कूल तक बंद किए जा रहे हैं, कई फलाइंटों को रद्द किया जा रहा है. लोगें घर में कैद हो चुके है.कई जगहों पर लॉकडाउन लगा दिया गया है. महामारी का प्रकोप देखते हुए वहां की सरकार सख्ते में आ गई है.सरकार ने लोगों को जरूरी काम से बाहर निकलने के लिए कहा है.

इसके साथ ही वहां की सरकार ने लगातार टेस्टींग करनी शुरू कर दी है.जानकारी देते हुए बता दें कि चीन से ही पूरी दुनिया में कोरोना वायरस फैला था लेकिन चीन में फिर से इसका प्रकोप बढ़ता जा रहा है. इस खबर को सुनते ही फिर से दुनिया की टेंशन बढ़ गई है.


दरअसल चीन में ज्यादातर मामले उत्तरी व उत्तरी उत्तरी पश्चिमी प्रांत से सामने आ रहे हैं. सरकार ने वहां कड़े से कड़े प्रतिबंद लगा दिये हैं, पहला मामला एक वृद्ध दंपती से सामने आया है जो किसी टूरिस्ट प्लेस से आए थे. ये मामला गांसू प्रांत के सियान और इन मंगोलिया का है जिसमें  दंपती के साथ ही पांच लोग और संक्रमित पाए गए हैं. बता दें कि लगातार पांचवे दिन कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. देश की चिंता काफी बढ़ गई है, मनोरंजन की भी सभी चीजें बंद कर दी है, पिछले 24 घंटे में 13 मामले सामने आए हैं.