‘रामायण’ में रावण की भूमिका निभाने वाले दिग्गज एक्टर का हुआ निधन, जानिए कैसा रहा इनका फिल्मीं सफर

टीवी दुनिया के लोकप्रिय धारावाहिक ‘रामायण’ में रावण का किरदार निभा कर अपनी पहचान बनाने वाले एक्टर अरविंद त्रिवेदी का 82 साल की उम्र में निधन हो गया है. धारावाहिक रामायण में रावण का अद्भुत किरदार निभाने से इन्हें पहचान मिली.

आपको बता दें कि, एक्टर अरविंद त्रिवेदी लंबे समय से बीमार चल रहे थे लेकिन जानकारी के मुताबिक, बीती रात हार्ट अटैक पड़ने की वजह से उन्होंने अंतिम सांस लीं.

वहीं, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिग्गज एक्टर अरविंद त्रिवेदी के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, ‘हमने अरविंद त्रिवेदी को खो दिया, जो ना सिर्फ एक बेहतरीन कलाकार थे बल्कि जन सेवा के लिए तत्पर रहते थे. टीवी सीरियल रामायण में उनकी भूमिका को आने वाली पीढ़ी भी याद करेंगी.’

मालूम हो कि अरविंद त्रिवेदी ने रामानंद सागर की ‘रामायण’ में रावण का किरदार निभाया था जिसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया और उन्हें एक नई पहचान मिल गई. इसके अलावा उन्होंने टीवी सीरियल ‘विक्रम और बेताल’ में भी बेहतरीन काम किया. बता दें कि इस सीरियल को भी काफी पसंद किया गया.

वहीं, कोरोना वायरस के दौरान लगे लॉकडाउन में ‘रामायण’ शो टीवी पर प्रसारित किया गया था जिससे लोगों की यादें ताजा हुई. बात करें एक्टर अरविंद त्रिवेदी के करियर की तो जानकारी के अनुसार, अरविंद त्रिवेदी ने तकरीबन 300 हिंदी और गुजराती फिल्मों में काम किया. इतना ही नहीं साल 2002 में उन्हें सेंट्रल बोर्ड फॉर फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) का एक्टिंग चेयरमैन भी बनाया गया था.

बताते चलें कि दिग्गज एक्टर अरविंद त्रिवेदी का जन्म मध्य प्रदेश की महाकालनगरी उज्जैन में हुआ था. अपने करियर की शुरुआत उन्होंने गुजराती रंगमंच से की थी. उन्होंने अपने करियर में कई सफलता की सीढ़ी चढ़ी जिसके लिए उन्हें सम्मानित भी किया गया.