बेहतर प्रदर्शन के बाद भी फाइनल्स की रेस से कौन सी टीम हुई बाहर और क्यों?

आईपीएल के पूरे सीजन में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी फाइनल्स में जगह नहीं बना पाई ऋषभ पंत की टीम। दिल्ली कैपिटल्स कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीत के बहुत करीब पहुंचकर भी हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा अगली बार वह इससे भी बेहतर तैयारी के साथ अपनी टीम को लेकर मैदान में उतरेंगे।

बता दे कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल की टीम को 3 विकेट हरा दिया । दरअसल दिल्ली कैपिटल्स टॉस हार गए जिसके बाद उन्हें बल्लेबाजी के लिए पिच पर भेजा गया। केकेआर के गेंदबाजों ने सटीक लाइन और लैंग्थ से गेंदबाजी की जिसकी वजह से पंत के बल्लेबाज धीमी पिच पर जूझते नजर आए। दिल्ली ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 136 रनों का लक्ष्य रखा जिसपर केकेआर टीम के बल्लेबाजों ने बढ़िया पारी खेलते हुए जीत हासिल करली।

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद भी ऋषभ पंत की टीम फाइनल्स के पड़ाव में हार गई। दिल्ली के युवा कप्तान ऋषभ पंत के चेहरे पर मायूसी साफ झलक रही थी। सवालों के जवाब देते वक्त ऋषभ की आंखे नम थी और आवाज भर गई थी। उन्होंने कहा ‘अगर आप मुझसे पूछे कि मैं कैसा महसूस कर रहा हूं तो मेरे पास कोई जवाब नहीं है. छह विकेट गिरने के बाद हमें विश्वास था कि हम मैच को आगे ले जाएंगे, लेकिन हम नहीं कर पाए’। उन्होंने मैच हारने की वजह बताई की उनकी टीम स्ट्राइक को रोटेट नहीं कर पाई और यही वजह है वह आखिरी तक पहुंच कर वापसी करनी पड़ रही है। ऋषभ ने उम्मीद बांधते हुए कहा की वह अगली बार जबरदस्त टीम के साथ और अच्छी तैयारी के साथ लौटेंगे ।