आतंकियों के मुंह करारा थप्पड़! इस देश ने कश्मीर में विकास के लिए भारत के साथ की बड़ी डील!

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने दुबई के साथ एक अहम समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। यह समझौता जम्मू कश्मीर को औद्योगिकीकरण और सतत विकास में नई ऊंचाइयों को छूने में मदद करेगा। और इस तरह से जम्मू कश्मीर के विकास में दुबई भी अब अहम भूमिका निभाएगा। केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन इस क्षेत्र में किसी विदेशी सरकार की ओर से पहला निवेश समझौता है।

बता दें जम्मू कश्मीर प्रशासन द्वारा यह कदम ऐसे समय पर उठाया गया है जब घाटी में आतंकियों ने मासूम नागरिकों, खासतौर पर गैर-मुस्लिमों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। सरकार का कहना है की दुबई से समझौते में औद्योगिक पार्क, आईटी टावर, बहुउद्देश्यीय टावर, रसद केंद्र, एक मेडिकल कॉलेज और एक स्पेशलिटी हॉस्पिटल सहित बुनियादी ढांचे का निर्माण होगा।

समझौते को लेकर जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिंहा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, ‘आज केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की विकास यात्रा के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है। जम्मू-कश्मीर के अभूतपूर्व विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का हार्दिक आभार। यह समझौता आत्मानिर्भर जम्मू-कश्मीर बनाने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।’