पीएम मोदी से सीएम चन्नी की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

पंजाब में चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया है और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है, इस बीच सीएम चन्नी की इस मुलाकात से कई तरह के कयास लगाए जा रहें हैं.

आपको बता दें कि, सीएम बनने के बाद उनकी पीएम मोदी से ये पहली मुलाकात है. मिली जानकारी के मुताबिक, मुलाकात के दौरान कई मुद्दों पर बातचीत की गई है जिसमें कृषि क्षेत्र पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया गया हैं.

सूत्रों के मुताबिक, सीएम चन्नी ने पीएम मोदी से अपील की है कि, किसानों से फिर बातचीत शुरू की जाए. उन्होंने कहा है कि, पंजाब एक कृषि प्रधान राज्य है…ऐसे में तीनों कृषि कानूनों का वापस होना जरूरी है. पंजाब की अर्थव्यवस्था काफी हद तक कृषि पर निर्भर करती है, ऐसे में समय रहते तमाम मुद्दों को सुलझा लेना चाहिए. वहीं, सीएम चन्नी के अनुसार, पीएम मोदी भी किसानों के मुद्दों पर गंभीर हैं और इसे सुलझाना चाहते हैं.

आपको बता दें कि, बैठक के दौरान करतारपुर कॉरिडोर के खोले जाने को लेकर भी विचार-विमर्श हुआ है. पीएम मोदी से सीएम चन्नी ने अपील की है कि, सिखों की भावनाओं का ध्यान रखते हुए इसको फिर खोलना चाहिए.