बदल जायगा फेसबुक का नाम, मार्क जकरबर्ग का बड़ा एलान

फेसबुक के सीईओ, मार्क जकरबर्ग जल्द ही नया ऐलान करने जा रहे हैं। दरअसल पोर्टल द वर्ज को डायरेक्ट सूचना मिली है कि फेसबुक के सीईओ, मार्क जकरबर्ग 28 अक्टूबर को होने वाली कंपनी की सालाना कनेक्ट कॉन्फरेन्स में फेसबुक के नये नाम की घोषणा करने वाले हैं। आइए इस पूरे मामले के बारे में विस्तार से जानते हैं।

द वर्ज का ऐसा कहना है कि आने वाले हफ्ते में फेसबुक के सीईओ, मार्क जकरबर्ग कंपनी फेसबुक का नया नामकरण कर देंगे। हालांकि उनका यह भी कहना है कि ऐसी भी उम्मीद की जा रही है कि यह जानकारी आधिकारिक ऐलान से पहले ही लोगों तक पहुंच सकती है। जकरबर्ग द्वारा यह कदम इसलिए उठाया गया क्यूंकि फेसबुक को वॉट्सएप, इंस्टाग्राम और ऑक्यूलस जैसी तमाम कंपनियों की पेरेंट कंपनी कहा जाता है, और इस तरह कंपनी का नाम बदलकर फेसबुक एक सोशल मीडिया एप के तौर पर, बाकी एप्स की तरह एक पेरेंट कंपनी के अंदर आएगा। यह कदम मार्क जकरबर्ग मेटावर्स में अपनी भूमिका दर्ज करने के लिए उठा रहे हैं। मेटावर्स एक ऐसा टर्म है जो उस ऑनलाइन दुनिया के लिए इस्तेमाल किया जाता है, जहां लोग अलग-अलग डिवाइसेज की मदद से एक वर्चुअल माहौल में मूव कर पाएंगे और आपस में बातचीत भी कर सकेंगे।

आपको बता दें कि यह पहली बी आर नहीं है जब किसी कम्पनी ने अपना नाम बदला है गूगल ने भी 2015 में अपनी होल्डिंग कंपनी का नाम ऐल्फाबेट इंक रख दिया था,और सिलिकॉन वैली में कंपनियां अक्सर ऐसा करती रहती हैं। अब दिलचस्प यह देखना होगा की फेसबुक नाम बदल के नया नाम क्या होगा।