दिल्ली में होगा छठ पूजा का आयोजन! सीएम केजरीवाल ने पत्र लिख करी मांग

राजधानी दिल्ली में छठ पूजा आयोजन को लेकर दुविधा बरकरार है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को छठ पूजा के आयोजन में ढील को लेकर पत्र लिखा है.


दरअसल, दिल्ली सरकार ने त्योहारों को ध्यान में रखते हुए गाइडलाइंस जारी करने के लिए केंद्र सरकार को पहले ही पत्र लिख दिया है. इस बीच गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को भी पत्र लिखा. उन्होंने लिखा कि, दिल्ली में कोरोना की स्थिति अब बेहतर है. मेरे ख्याल से कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए हमें दिल्ली में छठ पूजा के आयोजन की अनुमति दे देनी चाहिए.


दरअसल, हर त्योहार की तरह ही छठ पूजा से भी लोग भावनात्मक तरीके से जुड़ें हुए हैं और ऐसे में छठ पूजा पर बैन लगाने से दिल्ली में राजनीति गरमा गई है. बता दें कि दिल्ली सरकार के इस फैसले के खिलाफ भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया था. इस दौरान भाजपा सांसद मनोज तिवारी घायल हो गए और उन्हें सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था. मालूम हो कि छठ पूजा पर रोक लगाने का साफ कारण कोरोना वायरस को बढ़ने ना देना है.


आपको बता दें कि कोरोना को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों, जलाशयों और नदी किनारों पर छठ पूजा को लेकर रोक लगा दी है जिसको लेकर अब राजनीति हो रही है. बताते चलें कि डीडीएमए का कहना है कि ज्यादा भीड़-भाड़ ना एकत्रित हो, घरों में ही पूजा की जाएं.