कंगना रनौत ने करवा चौथ पर की यादें ताजा, बोली- भावनाओं का मजाक न उड़ाए

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का सनातन धर्म के प्रति अलग ही लगाव है। वह अक्सर सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म के जरिए बेबाकी से अपनी राय रखती हैं। हाल ही में 'धाकड़' (Dhaakad) एक्ट्रेस ने इंस्टा स्टोरी शेयर कर करवा चौथ (Karwa Chauth) की यादें ताजा की हैं। एक्ट्रेस ने बताया है कि कैसे उनके घर हिमाचल प्रदेश में करवा चौथ सेलिब्रेट किया जाता था। इसके साथ ही इस त्यौहार पर विश्वास न रखने वालों के लिए भी एक मैसेज शेयर किया है।


कंगना ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट (Insatgram Account) से कई स्टोरीज शेयर की हैं। इन स्टोरीज में एक्ट्रेस ने करवा चौथ त्यौहार की पुरानी यादें ताजा की हैं। कंगना ने अपनी स्टोरी में लिखा, "बड़े होते हुए, मैंने अपनी दादी, मां, चाची और अपने आस-पास की लगभग हर महिला को करवा चौथ पर व्रत करते देखा है... वें मेहंदी लगाती थी, नेल पेंट लगाती थी, गाने गाती और दुल्हनों की तरह कपड़े पहनती थी। घर का पूरा माहौल ही बदल जाता था आदमी मजाक करते थे कि उनके भगवान होने के बावजूद उस दिन खाना नहीं मिलता था क्योंकि महिलाएं रसोई में नहीं जाती थीं। उनके बीच रोमांटिक मूमेंट्स भी शेयर होते थे, यहां तक कि खाने और चांद के न दिखने पर जोक्स के साथ सभी की शिकायतें भी दूर हो जाती थीं। मैं उन दिनों को बड़े चाव से याद करती हूं। जो व्रत कर रहे हैं उन सभी को शुभकामनाएं, करवा चौथ की शुभकामनाएं और जो नहीं करते हैं वो भावनाओं का मजाक न उड़ाए"


कंगना ने अपनी अगली स्टोरी में ये भी बताया कि उन्हें ये त्यौहार क्यों अच्छा लगता है। उन्होंने लिखा, "करवा चौथ के बारे में प्रशंसा करने के लिए बहुत कुछ है, यहां कुछ चीजें हैं जो मुझे पसंद हैं .. 1. कोई फर्क नहीं पड़ता कि एक महिला के रूप में आपकी उम्र क्या है, आपको अपने सबसे खास दिन को फिर से जीने का मौका मिलता है जब आप दुल्हन बनी और ये खूबसूरत सफर शुरू किया था... 2. साल भर में आपके कितने भी झगड़े क्यों न हुए हों लेकिन एक रिमाइंडर यदि वह वास्तव में नहीं है तो क्या परिणाम होते हैं जब आप किसी के जीवन के लिए प्रार्थना करते हैं तो ये विचार आते हैं... 3. महिलाएं उस दिन काम नहीं करतीं, पुरुष हर उस चीज के साथ संघर्ष करते हैं जो डेली उन्हें आसानी से मिल जाती हैं, वे उनकी जगह को समझते हैं और डेली रुटीन में जो महिलाएं उनके लिए करती हैं उसे महत्व देते हैं।"


एक्ट्रेस ने चौथे नंबर पर लिखा, "4. जब चांद महिलाओं का टेस्ट लेता है तो ज्यादातर पुरुष चिंतित हो जाते हैं। मेरे घर में मैनें पुरुषों को स्ट्रेस महसूस करते हुए देखा है। वे प्यार और चिंता दिखाते हुए छत पर ऊपर-नीचे भागते, ज्यादातर महिलाएं इसे पसंद करती हैं। साथ रहने वालें लोगों के बीच छोटी- छोटी बातों पर तनाव पैदा हो जाते हैं, ये छोटे त्यौहार एक-दूसरे के लिए प्यार और करुणा जगाने के लिए बनाए गए हैं... 5. 'लास्ट बट नॉट द लीस्ट' हमें इस दिन स्कूल से छुट्टी मिलती थी। हम लिपस्टिक और नेल पेंट लगाते थे और पापा के बनाए गए खाने का मजा लेते थे। वह घर की महिलाओं के लिए खाना बनाते और उस दिन किसी को हमारे होम-वर्क की चिंता नहीं होती थी।" बता दें कि हाल ही में एक्ट्रेस ने अपनी फिल्म 'धाकड़' से अपने कई लुक शेयर करते हुए इसकी रिलीज डेट की घोषणा की थी। इसके साथ ही एक्ट्रेस इस समय कई प्रोजेक्ट्स में बिजी है।