बेटे आर्यन की वजह से पापा शाहरूख को लगा बड़ा झटका, इस कंपनी ने रोके सारे ऐड

आर्यन खान की गिरफ्तारी से शाहरूख खान को आर्थिक नुकसान हुआ है. बेटे आर्यन की गिरफ्तारी से पापा शाहरूख को बड़ा झटका लगा है. बता दें कि, आर्यन खान को कोर्ट से भी निराशा हासिल हुई है. पिछले कुछ दिनों से लगातार एनसीबी की पूछताछ का सामना कर रहें आर्यन खान की कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज कर दी है. आर्यन की गिरफ्तारी के चलते लर्निंग ऐप BYJU’S ने शाहरूख खान के ऐड पर लगाम लगा दी है.


मिली जानकारी के मुताबिक, लर्निंग ऐप BYJU’S के एड-टेक चीफ ने बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के सारे ऐड रोक दिए हैं. प्री-बुकिंग के बावजूद भी ऐड रिलीज नहीं हो रहे हैं. आपको बता दें कि, शाहरुख खान की स्पॉन्सरशिप डील्स में बायजूस सबसे बड़ा ब्रांड रहा है. इसके अलावा उनके पास आईसीआईसीआई बैंक, रिलायंस जियो, एलजी, दुबई टूरिज्म, हुंडई जैसी कंपनियों के भी ऐड हैं.


वहीं, जानकारी ये भी मिली है कि BYJU’S का ब्रांड एंडोर्स करने के बदले शाहरुख खान को सालाना 3 से 4 करोड़ रुपए मिलते हैं. दरअसल, शाहरूख खान साल 2017 से कंपनी के ब्रांड एंबेसडर हैं और आर्यन की गिरफ्तारी से उन्हें भारी नुकसान झेलना पड़ा है.


आपको बता दें कि आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया पर शाहरुख खान की ट्रोलिंग शुरू हो गई थी. लोगों ने उन ब्रांड्स को भी टारगेट करना शुरू कर दिया था, जिनका विज्ञापन शाहरुख खान करते हैं. सोशल मीडिया पर लोग BYJU’S से सवाल पूछ रहे थे कि, कंपनी शाहरुख खान को ब्रांड एंबेसडर बनाकर क्या संदेश दे रही है? क्या एक्टर अपने बेटे को यही सब सिखाते हैं? हालंकि, अभी यह साफ नहीं है कि कंपनी ने एक्टर को अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप से पूरी तरह हटा दिया है या नहीं.


सूत्रों के मुताबिक, BYJU’S का नया वैल्यूएशन जनवरी में हासिल 8 अरब डॉलर वैल्यूएशन के मुकाबले 30 फीसदी ज्यादा था. इसके साथ ही BYJU’S ने 10 अरब डॉलर वैल्यूएशन वाली हॉस्पिटलिटी कंपनी ओयो को पछाड़ दिया था. बताते चलें कि देश में BYJU’S पेटीएम के बाद दूसरा सबसे मूल्यवान स्टार्टअप है. वहीं, शाहरूख खान को इतनी बड़ी कंपनी से झटका लगना काफी गंभीर मुद्दा है.