बॉर्डर पर पाक ने फिर की नापाक हरकत,जवाब में BSF जवानों ने की फ़ायरिंग

पाकिस्तान सीमा से सटे इलाकों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश करता रहता है. पाकिस्तान लंबे समय से ड्रोन के जरिए भारत को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा है। हालांकि, पूरी तरह से तैयार सुरक्षा बल उसकी हर नापाक हरकत को होने से पहले ही रोक देते हैं। पंजाब में एक बार फिर पाकिस्तान का ड्रोन देखने को मिला है. पिछले कुछ महीनों में सीमावर्ती इलाकों में ड्रोन पाए जाने की घटनाओं में इजाफा हुआ है।

पंजाब के गुरदासपुर जिले में मंगलवार को बीएसएफ के जवानों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन देखा। बीएसएफ की बहाद वडाला पोस्ट और कांसी पोस्ट की शाम को आसमान में ड्रोन उड़ते देखे गए, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने फायरिंग शुरू कर दी. महिला कांस्टेबलों ने पाकिस्तानी ड्रोन पर 18 राउंड फायरिंग की। इसके अलावा बीएसएफ के अन्य जवानों ने भी पांच और राउंड फायरिंग की।
दो दिन पहले ड्रोन ने जम्मू के फलियां मंडल इलाके में कई हथियार गिराए थे. इसमें से एक एके-47, नाइट विजन डिवाइस, तीन मैगजीन आदि आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए गिराए गए। इस मामले में पुलिस ने उस शख्स की पहचान शुरू कर दी है, जिसे हथियारों की यह खेप बरामद करनी थी. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा था कि हथियार मिलने के तुरंत बाद पुलिस ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया.
पिछले महीने, पंजाब के गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक और ड्रोन देखा गया था। बीएसएफ सूत्रों ने बताया था कि रात 8.30 से 8:40 बजे के बीच ड्रोन को इलाके में उड़ते देखा गया था. जवानों ने तुरंत फायरिंग की, जिसके बाद वह लौट गए। एक अधिकारी ने कहा कि ड्रोन लाल और पीली रोशनी चमक रहा था और जमीन से करीब 400 मीटर की ऊंचाई पर उड़ रहा था।