CWC Meeting: बैठक के दौरान सोनिया गांधी ने अध्यक्ष पद को लेकर दिया ये संकेत, मीडिया और चुनावों को लेकर कही ये बात

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में काफी लंबे समय बाद शानिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई. बैठक में सोनिया गांधी ने खुद को स्थाई अध्यक्ष बताया है. बैठक से पहले ऐसे कयास लगाए गए कि आगामी चुनाव, नए अध्यक्ष पद को लेकर चर्चा हो सकती है.


मिली जानकारी के मुताबिक, मीटिंग के दौरान सोनिया गांधी ने खुद को फुल टाइम पार्टी अध्यक्ष होने का संकेत दिया है. सूत्रों के मुताबिक, बैठक में उन्होंने कहा कि, अगर आप सभी मुझे ऐसा कहने की अनुमति देंगे तो मैं खुद को फुल टाइम पार्टी अध्यक्ष के तौर पर रखूंगी. हमने कभी भी सार्वजनिक महत्व और चिंता के मुद्दों को बिना सोचे-समझे नहीं जाने दिया, लेकिन मीडिया के माध्यम से मुझसे बात करने की कोई जरूरत नहीं है.


उन्होंने आगे कहा कि, पार्टी के अंदर विशेष तौर पर युवाओं की भागीदारी बढ़ी है, चाहें वह किसानों का मुद्दा हो, महामारी के दौरान राहत पहुंचाना हो या फिर महिलाओं का मुद्दा हो लेकिन ऐसे में वो लखीमपुर खीरी मामलें को नहीं भूलीं. उन्होंने लखीमपुर हिंसा पर कहा कि यह घटना भाजपा की मानसिकता को दर्शाती है.


आपको बता दें कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होना अहम माना जा रहा है. इस बैठक में राहुल गांधी, सोनिया गांधी, अशोक गहलोत, आनंद शर्मा समेत पार्टी के 52 वरिष्ठ नेता मौजूद हैं. फिलहाल, इस बैठक में और भी जिन अहम मुद्दों पर बात होगी इस बारें में अपडेट देते रहेंगे.