दिल्ली में खोले गए धार्मिक स्थल, जानिए DDMA की नई गाइडलाइंस

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों से कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट देखी गई है जिसके चलते दिल्ली सरकार ने धार्मिक स्थलों को दोबारा खोलने का फैसला लिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में धार्मिक स्थलों को श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोलने की अनुमति दी गई है. वहीं, कोविड प्रोटोकॉल का भी पूरी तरह से ध्यान रखा जाएगा. हालांकि, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने छठ पूजा आदि त्योहार को सार्वजनिक तौर पर मनाने पर बैन लगाया है.

मालूम हो कि बीते समय में कोरोना वायरस से काफी लोगों ने जान गंवाई थी और इस महामारी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने लॉक डाउन की घोषणा की. वहीं, दिल्ली में कोरोना वायरस के नए मामलों का ग्राफ कम होने पर धीरे-धीरे लॉकडाउन हटाया जा रहा है.

आपको बता दें कि, डीडीएमए के जारी आदेश के अनुसार, धार्मिक स्थलों पर ज्यादा भीड़ लगाने की अनुमति नहीं है. इसके अलावा दिल्ली में त्योहारों के दौरान मेलों, फूड स्टॉल, रैलियों और जुलूस की अनुमति नहीं है. वहीं, आगामी सप्ताह से नवरात्र शुरू होने वाली है और ऐसे में दिल्ली सरकार की ओर से धार्मिक स्थलों को खोला जाना श्रद्धालुओं और भक्तों के लिए उचित हो सकता है. हालांकि, इस दौरान भीड़-भाड़ की सख्त मनाही है.