नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीस को ED का समन, करोड़ो की हेराफेरी का मामला

नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीस 

नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीस 

बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही (Nora Fatehi) और जैकलीन फर्नांडीस (Jacqueline Fernandez) एक बार फिर चर्चा में हैं। हाल ही में नोरा फतेही  दोबारा प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के ऑफिस में दिखाई देंगी। खबर है कि एक्ट्रेस को मनी लॉन्डरिंग मामलें में ईडी (ED) ने एक बार फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी ऐसे कई लोगों की तलाश कर रही है जो इस मामले से जुड़े हुए हैं। वहीं एजेंसी ने नोरा के अलावा जैकलीन फर्नांडीस को भी इसी मामले में दोबारा तलब किया है। इससे पहले ईडी ने उनसे पूछताछ की थी।

जहां नोरा आज 14 अक्टूबर को ईडी के दफ्तर आगे की जांच के लिए पहुंचेंगी, वहीं जैकलीन को ईडी ने 15 अक्टूबर को ऑफिस में हाजिर होने के लिए कहा है। खबरों के मुताबिक ईडी इस संभावना पर गौर कर रही है कि पैसा विदेशों में निवेश किया गया था और चुनाव आयोग सहित रिश्वत मामले में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर इसे लीड कर रहे थे। ईडी सुकेश और उसकी पत्नी के घर पर छापा मार चुकी थी। ईडी ने यह भी कहा है कि बॉलीवुड सेलेब्स इस पूरे मामले में सक्रिय भागीदार हैं।

यह मामला दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (Delhi Police Economic Offences Wing) द्वारा सुकेश और अन्य के खिलाफ कथित आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और करीब 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली को लेकर दर्ज एफआईआर पर आधारित है। जैकलीन का बयान प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (Prevention Of Money Laundering Act) के प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया था। ईडी ने 23 अगस्त को कहा था कि उसने इस मामले में चेन्नई में स्थित एक आलीशान बीच बंगला, 82.5 लाख रुपये नकद, 2 किलो सोना, 16 लग्जरी कारें और अन्य महंगे सामान जब्त किए थे।