Happy Birthday Rekha : मिल गया रेखा की फिटनेस और ब्यूटी का राज, फीट रहने के लिए रोजाना करती हैं ये काम

बॉलीवुड एक्टर रेखा (फोटो:इंस्टाग्राम) 

बॉलीवुड एक्टर रेखा (फोटो:इंस्टाग्राम) 

Happy Birthday Rekha :  बॉलीवुड की एवरग्रीन (Evergreen) एक्ट्रेस रेखा (Rekha) 10 अक्टूबर को अपना 67वां जन्मदिन मना रही हैं। उम्र के इस पड़ाव में भी एक्ट्रेस की फिटनेस ऐसी है कि आज की नई हिरोइन भी उनके सामने फीकी पड़ जाती है। दरअसल, रेखा की फिटनेस (Fitness) और उनकी ग्लोइंग स्किन (Glowing) का सीक्रेट उनके डेली रूटीन में ही छिपा है। इसके बारे में एक्ट्रेस ने खुद इंटरव्यू में बताया था। 

मी़डिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेखा ने बताया कि वह खुद को फिट रखने के लिए रोजाना योगा (Yoga) और एक्सरसाइज (Exercise) करती हैं और अपनी स्किन की केयर (Rekha Skin Care) के लिए घरेलू और आयुर्वेदिक तरीकों का सहारा लेती हैं। वह अपनी स्किन (Skin) को हाइड्रेट (Hydrate) रखने के साथ-साथ चेहरे को चमकदार बनाने के लिए एलोवेरा (Aloe vera) लगाती हैं। वह अपनी डाइट (Rekha Food Diet) में हरी सब्जियां जैसे ब्रोकली (Broccoli) , एवोकाडो (Avocado), दाल और रोटी लेती है। एक्ट्रेस लंच में हमेशा दही का सेवन करती है। वह जंक और ऑयली फूड्स (Oily Foods) से परहेज करती हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस रोजाना करीब 10 से 12 गिलास पानी पीती हैं।

बालों में लगाती ये हैं तेल 

एक्ट्रेस के खूबसूरत बालों की हर कोई दीवाना है। 67 साल की उम्र में भी उनके बाल खूबसूरत, घने, लंबे और काले हैं। खबरों के मुताबिक, इसके लिए रेखा अपने बालों में सरसों, नारियल और बादाम का तेल से मालिश कराती है। इसके अलावा बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकार अपने बालों में ऑर्गेनिक हेयर मास्क (Reka Organic Hair Mask) का इस्तेमाल करती हैं। यह मास्क चने की दाल से बनाया जाता है। 

टाइम से लेती हैं डिनर और जल्दी उठने की है आदत 

वेटरन एक्ट्रेस रेखा ने बताया था कि वह रोज शाम 7 से 7.30 बजे के बीच डिनर करती हैं। इसके अलावा वह लेट नाइट पार्टीज से पूरी तरह दूर हैं। उन्होंने ये भी बताया था कि उन्हें जल्दी सोना पसंद है और वह सूरज उगने से पहले उठ जाती है। जिससे उनकी स्किन हमेशा ग्लोइंग बनी रहती है। रेखा अपने चेहरे की देखभाल के लिए घरेलू नुस्खों का सहारा लेती हैं। इसके लिए वह अपनी स्किन पर बेसन, दही, हल्दी और नेचुरल क्रीम का इस्तेमाल करती हैं।