तो क्या IPL Team खरीदेंगे दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह?, यहां जानें पूरी डिटेल्स

Deepika Padukone and Ranveer Singh (Twitter)

Deepika Padukone and Ranveer Singh (Twitter)

खेल। आईपीएल (IPL) की दो नई टीमों के लिए 25 अक्टूबर को अहमदाबाद (Ahmedabad) और लखनऊ (Lucknow) में बोली लगने वाली है। इस बोली में अडानी समूह (Adani Group) और आरपी संजीव गोयनका ग्रुप जैसे बड़े नामों के बीच एक और नाम सामने आ रहा है। जिसके बारे में कहा जा रहा है कि वो भी आईपीएल फ्रेंचाइजी खरीदने का प्लान बना रहे हैं। दरअसल वो कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और उनकी पत्नी एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) हैं। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक कहा जा रहा है कि ये दोनों ही आईपीएल टीम खरीद सकते हैं। वहीं बीसीसीआई (BCCI) को इन दो टीमों की बिक्री से 7 से 10 हजार करोड़ रुपए की आमदनी जरुर होगी।

बता दें कि, आईपीएल टीमों की नीलामी में वही कंपनी या कन्सॉर्शीअम हिस्सा ले सकते हैं जिसका सलाना 3 हजार करोड़ का टर्नओवर है। इसके साथ ही आईपीएल की टीमों की बोली के लिए महज 2 हजार करोड़ रुपए ही बेस प्राइस सुनिश्चित किया गया है। वहीं कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार जबसे आईपीएल की नीलामी में नए दावेदारों की एंट्री हुई है तभी से अडानी और संजीव गोयनका कमजोर दिखाई दे रहे हैं। नीलामी प्रक्रिया से जुड़े एक अधिकारी ने खुलासा करते हुए कहा है कि दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल में कई बड़े दावेदार पैसा लगाने के इच्छुक हैं।

 बॉलीवुड और क्रिकेट का रिश्ता पुराना

हालांकि, बॉलीवुड और क्रिकेट का रिश्ता काफी पुराना है। आईपीएल में बॉलीवुड का जोड़ हमेशा से ही दिखता रहा है। आईपीएल 2021 की रनर-अप केकेआर की टीम के को- ओनर शाहरुख खान और जूही चावला ही हैं। वहीं प्रीति जिंटा पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं। ऐसे में कोई आश्चर्य नहीं होगा जब दीपिका-रणवीर सिंह आईपीएल की टीम के मालिक बनते हैं।