सिक्योरिटी गार्ड का बेटा बना KBC में करोड़पति, UPSC की तैयारी कर बनना चाहता है कलेक्टर, तापसी पन्नू ने दिया ये ऑफर

जब कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो सामने आने वाली कठिनाइयां भी घुटने टेक देती है। यह लाइन अक्सर आप ने सुनी होगी, लेकिन इसको सच साबित कर दिखाया एक सिक्योरिटी गार्ड के 19 वर्षीय बेटे साहिल ने। जी हां हम बात कर रहे हैं (kaun Banega Crorepati Season 13) कौन बनेगा करोड़पति में मुश्किल सवालों के जवाब देकर करोड़पति बने साहिल अहिरवार की। सुख सुविधा के अभाव के बावजूद कलेक्टर का सपना लेकर (UPSC) यूपीएससी की तैयारी में जुटे साहिल करोड़पति सीजन 13 के दूसरे करोड़पति बन गये हैं। उनके पिता नोएडा की एक कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड है और मां हाऊस वाइफ है।


ऐसी है साहिल अहिरवार की कहानी

मूलरूप से मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के रहने वाले 19 वर्षीय साहिल एक गरीब परिवार से हैं। उनके घर में माता पिता और एक छोटा भाई है। साहिल के पिता बाबू लाल अहिरवार नोएडा की एक कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड है। जबकि मां हाऊस वाइफ है। साहिल का पूरा परिवार एक छोटे से कमरे में रहता है। साहिल इस समय हिस्ट्री से डॉ हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन कर रहे हैं। इसके साथ ही साहिल (preparation of upsc ) यूपीएससी की तैयारी में जुटे हैं।


केबीसी में करोड़पति बने साहिल बनना चाहते हैं कलेक्टर

साहिल कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 13 (Kbc winning Sahil) में कठिन सवालों का जवाब देकर करोड़पति बन गये हैं। साहिल ने बताया कि उनका सपना यूपीएससी पास कर कलेक्टर बनने का है। इसके लिए वह दिन रात पढ़ाई कर रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया कि केबीसी में ज्यादातर जवाब देने में उनकी यूपीएससी की तैयारी ही सबसे ज्यादा काम आई है। उन्होंने कहा कि मैंने अपना 100 प्रतिशत दिया, लेकिन मुझे यह नहीं पता था कि मैं करोड़पति बन जाऊंगा।


यहां खर्च करेंगे शो से जीती हुई राशि

साहिल केबीसी (KBC Season 2021) में जीती हुए रुपयों से एक घर खरीदना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह यह रुपये अपने परिवार को एक अच्छा जीवन देने के लिए खर्च करेंगे। उन्होंने बताया कि केबीसी में हॉट सीट तक पहुंचने के लिए उन्होंने बहुत प्रयास और इंतजार किया है। इसकी वजह यह मौका जीवन में एक बार ही आना था। हॉट सीट पर चुने जाने को लेकर साहिल बहुत ज्यादा चिंतित थे। रिजल्ट आने का यह 2 दिन का समय उनके लिए सबसे कठिन था। हालांकि परिवार से लेकर शिक्षक और दोस्तों को विश्वास था कि साहिल हॉट सीट के लिए जरूर सिलेक्ट होंगे। और ऐसा ही हुआ।

तापसी पन्नू ने साहिल को दिया साथ में छोले भटूरे खाने का ऑफर

शो के दौरान साहिल ने अमिताभ बच्चन से अपने दिल की बात शेयर की। उन्होंने बताया कि उनका क्रश और प्यार (Film Actress Taapsee Pannu) अभिनेत्री तापसी पन्नू है। तापसी की मूवी और उनकी पसंदीदा डिश को लेकर साहिल ने अमिताभ बच्चन से कई सवाल पूछे। इसके बाद जब शो का प्रोमो ट्विट किया गया तो इस पर तापसी पन्नू ने भी कमेंट के साथ रिट्विट किया। तापसी ने साहिल को जवाब देते हुए कहा कि 'साहिल मुझे छोले भटूरे खाने सबसे ज्यादा पसंद है। कभी मिलोगे तो जरूर साथ में खाएंगे। फिलहाल 7 करोड़ रुपये तक पहुंचने के लिए बहुत शुभकामनाएं'। साहिल ने कहा कि तापसी पन्नू का छोले भटूरे का ऑफर देना मेरे लिए दोबारा करोड़पति बनने जैसा है। मैंने उनके इस ट्वीट को फ्रेम कराकर रख लिया है।