इस स्किन Problem से जूझ रहीं एक्ट्रेस Yami Gautam, तस्वीरें शेयर कर बोली ...

इस स्किन Problem से जूझ रहीं एक्ट्रेस Yami Gautam, तस्वीरें शेयर बोली...

इस स्किन Problem से जूझ रहीं एक्ट्रेस Yami Gautam, तस्वीरें शेयर बोली...

एक्ट्रेस यामी गौतम (Yami Gautam) अपने बेदाग चेहरे और ग्लोइंग स्किन के लिए पहचानी जाती है, वह कई फेयरनेस ब्रैंड (Fairness Brand) की पोस्टर गर्ल भी रहीं हैं। हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुछ तस्वीरें शेयर की है, जिसमें उन्होंने बताया कि वह एक स्किन समस्या (Skin Problem) से जूझ रही हैं और इस बीमारी का नाम केराटोसिस- पिलारिस (Keratosis Pilaris) है।


यामी गौतम ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुछ तस्वीरे शेयर कर कैप्शन में लिखा - मैंने हाल ही में कुछ तस्वीरें शूट कराई थी, इन तस्वीरों को पोस्ट प्रोडक्शन के लिए जाना था ताकि मेरी स्किन के फ्लॉज़ कवर किया जा सके, लेकिन तभी मैंने सोचा कि अपनी प्रॉबल्म को एक्सेप्ट कर लेना चाहिए'


एक्ट्रेस ने आगे लिखा - 'जिन लोगों ने इसके बारे में नहीं सुना है, उनके लिए यह एक स्किन की स्थिति है जिसमें आपकी त्वचा पर छोटे-छोटे दाने हो जाते हैं।' उन्होंने यह भी कहा - ''मैंने अपनी किशोरावस्था के दौरान यह त्वचा की स्थिति विकसित की थी, और इसका अभी भी कोई इलाज नहीं है।'


यामी गौतम ने आगे लिखा - 'मैंने आज कई सालों बाद इस समस्या को खत्म कर दिया है, आखिरकार, मैंने अपने सभी डर और असुरक्षाओं को दूर करने का फैसला किया और अपनी 'कमियों' को स्वीकार कर लिया है और मैंने अपनी सच्चाई को आप सबके साथ शेयर करने का साहस भी पा लिया है। 


क्या होती है केराटोसिस- पिलारिस (Keratosis Pilaris) बीमारी 

यह एक ऐसी स्किन प्रॉब्लम होती है, जिसमें   त्वचा पर खुरदुरे धब्बे और छोटे-छोटे मुंहासे हो जाते है। ऐसा तब होता है, जब  त्वचा केराटिन नामक प्रोटीन का बहुत अधिक उत्पादन करती है।