Sunday Special: इस अभिनेता ने बेटे के ड्रग्स केस में गिरफ्तारी के बाद पूरी दुनिया से मांगी थी माफी, जानें क्या कहा था?

फिल्मी दुनिया सामने से जितनी रंगीन दिखती है दरअसल अंदर से इस दुनिया का सच उतना ही काला है। बॉलीवुड (Bollywood) के गलियारों से आए दिन ऐसे किस्से सामने आते हैं जो फिल्म जगत की सच्चाई को बयान करते रहते हैं। कभी ड्रग्स (Drugs Case) तो कभी अंडरवर्ल्ड कनेक्शन (Underworld Connection) ये सब फिल्म इंडस्ट्री में कुछ नया नहीं है। अक्सर पर्दे के पीछे की दुनिया के कई किस्से सामने आते ही रहते हैं। हाल ही में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को क्रूज पर चल रही रेव पार्टी (Mumbai Cruise Drugs Case) में छापेमारी के दौरान एनसीबी (NCB) ने हिरासत में लिया है। तब ही से आर्यन के साथ शाहरुख खबरों में छाए हुए हैं। बेटे पर इतना बड़ा इल्जाम लगने बाद न तो एक्टर सामने आए और न ही इस बारें में बात करते हुए देखा गया। लेकिन ऐसे ही एक एक्टर हैं जिनके बेटे के पास जब ड्रग्स मिलने के बाद गिरफ्तारी हुई थी तो एक्टर ने इस बात से खुद को शर्मिंदा बताया था।


हम बात कर रहे हैं चीन के मशहूर एक्शन हीरो जैकी चैन (Jackie Chan) की। दरअसल बात 2014 की है जब एक्टर को अपने बेटे की गलती की वजह से शर्मिंदा होना पड़ा था। साल 2014 में जैकी चैन के बेटे जेसी चैन (Jaycee Chan) को चीन की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। एक्टर और म्यूजिशियन जेसी चैन पर आरोप लगा था कि उन्होंने अवैध रूप से ड्रग्स का सेवन किया था। एक्टर और म्यूजिशियन को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया तो उस वक्त उनके पास 100 ग्राम गांजा मिला था। इसके बाद पुलिस ने जब उनका मेडिकल टेस्ट कराया था तब रिपोर्ट में पाया गया था कि उन्होंनें अवैध रूप से सेवन किया था। इस आरोप में जेसी चैन के साथ पुलिस ने दो अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया था।


इस गिरफ्तारी के बाद साल 2015 में बीजिंग (Beijing) के एक डिस्ट्रिक्ट कोर्ट मे हुई पेशी के दौरान जैकी चैन के बेटे ने इस बात को माना भी था कि वह दूसरों को अपने पास रख कर उन्हें ड्रग्स लेने के लिए जगह दे रहे थे। जांच में भी इस बात की पुष्टि हुई थी कि उनके अपार्टमेंट पर अन्य सेलेब्रिटी ड्रग्स लेने आते थे। इस मामले में जेसी चैन को 6 महीनों की सजा भी हुई थी। इसके अलावा उन पर 2000 युआन का जुर्माना भी लगा था। जैकी चैन के बेटे से जुड़े इस मामले की चर्चा पूरी दुनिया में हुई थी। तो एक्शन हीरो जैकी चैन को इसे लेकर काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था। जैकी चैन ने पूरी दुनिया से इस बात के लिए माफी मांगनी पड़ी थी। उन्होंने इस बारें में पोस्ट करते हुए लिखा था, उन्होंने कहा कि वह इस घटना को लेकर बेहद गुस्सा हैं। उन्होंने लिखा, "मुझे उम्मीद है कि युवा जेसी इसे एक सजग कहानी के रूप में देखेंगे और ड्रग्स से दूर रहेंगे।" उन्होंने लिखा, "मैं अपने बेटे को सिखाने में नाकामयाब रहा और मुझे भी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। जेसी और मैं समाज से माफी मांगते हैं।"


आपको बता दें कि साल 2009 में जैकी चैन को चीन की पुलिस ने एक ऑफिशियली नारकोटिक्स कंट्रोल एम्बेसडर (Narcotics Control Ambassador) घोषित किया था। इसके साथ ही एक्टर चीन में ड्रग्स के खिलाफ चल रही एक मुहिम का हिस्सा थे। ऐसे में जब खुद के बेटे के ड्रग्स से डुड़े होनें की खबर सामने आई तो वह काफी निराश हो गए थे। बता दें कि जैकी चैन ने जोन लिन के साथ साल 1982 में शादी की थी और जेसी चैन इन दोनों के एकलौते बेटे हैं।