फेसबुक, WhatsApp और Instagram डाउन होने से मार्क जकरबर्ग का हुआ अरबों रुपये का नुकसान, अमीरों की लिस्ट से खिसकर यहां पहुंचे

फेसबुक, WhatsApp और Instagram डाउन होने से मार्क जकरबर्ग का हुआ भारी नुकसान, अमीरों की लिस्ट से खिसकर यहां पहुंचे

फेसबुक, WhatsApp और Instagram डाउन होने से मार्क जकरबर्ग का हुआ भारी नुकसान, अमीरों की लिस्ट से खिसकर यहां पहुंचे

सोशल मीडिया के सबसे बड़े प्लेटफॉर्म्स माने जाने वाले फेसबुक (Facebook), इंस्टाग्राम (Instagram) और व्हाट्सएप (WhatsApp) के कुछ घंटे तक बंद होने से जहां दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स को तो परेशानी हुई। इसके साथ ही फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) को भी काफी नुकसान का सामना करना पड़ा है। खबरों की मानें तो मार्क को 7 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है, जो करीब 52 हजार करोड़ रूपए के बराबर है। इसकी वजह से वह दुनिया में अमीर लोगों की लिस्ट से एक पायदान नीचे खिसक गए हैं। 

खबरों की मानें तो फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप में हुई इस परेशानी की वजह से फेसबुक के शेयर में 5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है, जो सितंबर के मध्य से अब तक देखा जाएं तो फेसबुक का शेयर करीब 15 प्रतिशत तक गिर गया है। कहा जा रहा है कि कुछ ही घंटों की इस परेशानी ने मार्क जुकरबर्ग को अमीरों की सूची में एक पायदान नीचे पहुंचे गए हैं। मार्क अब माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स से एक स्थान नीचे पहुंच गए हैं।

अचानक ठप हो गया था सर्वर

बता दें कि सोमवार रात बिना किसी सूचना के फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम का सर्वर अचानक डाउन हो गया था। जिसकी वजह से दुनियाभर में लोगों ने काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। किसी को समझ में नहीं आ रहा था कि ऐसा क्यों हुआ। कुछ यूजर्स तो ऐसे थे, जिन्होंने इन एप्स को हटाकर फिर से इंस्टॉल करने की कोशिश की। वहीं कुछ यूजर्स ने टेलीग्राम का इस्तेमाल किया। करीब छह घंटे तक यूजर्स परेशान रहें। कंपनी ने यूजर्स से माफी मांगकर फिर से ये सेवाएं शुरू की।