WhatsApp पर खुद को करना चाहते हैं Message तो करें ये काम

खुद को WhatsApp पर Message भेजना चाहते हैं तो करें ये काम

खुद को WhatsApp पर Message भेजना चाहते हैं तो करें ये काम

कई बार कुछ ऐसी चीजें प्राइवेट रखना चाहते हैं जो सिर्फ हमारे पास ही रहें, इसके लिए आप खुद को डॉक्यूमेंट्स, इमेज और कोई मैसेज खुद को भी भेजना चाहते हैं। वैसे तो आप अपने तमाम डॉक्टूमेंट्स को गुगल ड्राइव या मेल पर शेयर कर सकते हैं, लेकिन अगर आप चाहें तो खुद को व्हाट्सअप (WhatsApp) पर मैसेज कर सकते हैं, आपने देखा होगा आप कई बार आप व्हाट्सएप पर खुद को ही मैसेज करना चाहते हैं, मगर ऐसा हो नहीं पाता है। आज हम आपको ऐसी ट्रीक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका इस्तेमाल कर आप खुद को मैसेज शेयर कर सकते हैं। 

जानकारी के मुताबिक, खुद को मैसेज करने के लिए आपको 'क्लिक टू चैट' (Click to Chat) फीचर का इस्तेमाल करना होगा। इस फीचर का इस्तेमाल आप व्हाट्सएप पर किसी से भी चैट कर सकते हैं। बिना आपके फोन पर उनका नंबर सेव किए। इसके लिए आपको बस यह ध्यान रखना होगा कि जिस भी नंबर पर मैसेज भेजना चाहते हैं, वो व्हाट्सएप पर एक्टिव होना चाहिए।

ऐसे करें खुदको मैसेज

-अपने डिवाइस पर व्हाट्सएप ओपन करें और जिस नंबर पर आप चैट करना चाहते हैं वो एक्टिव हो। 

-इस पते को अपने एड्रेस बार पर कॉपी और पेस्ट करें: 'wa.me//' और उसके बाद अपना व्हाट्सएप नंबर एड करें। आपको अपनी कंट्री का कोड भी एड करना पड़ सकता है। वरना नंबर को एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। 

-एक बार जब आप अपना फोन नंबर टाइप कर लेते हैं, तो आपको एक व्हाट्सएप पेज पर भेज दिया जाएगा। पेज पर, आप चैट बार के ऊपर आप अपना नंबर और एक बॉक्स देख पाएंगे कि जिस पर 'Continue to Chat' लिखा होगा। आप उस पर क्लिक कर सकते हैं।

-इसके बाद  व्हाट्सएप आपके सभी चैट को विंडो में शो करेंगा। जहां आप अपना नंबर भी देख सकेंगे। 

-आप इस फीचर का इस्तेमाल व्हाट्सएप वेब और फोन दोनों में कर सकते हैं।