दूसरी बार 1436 km पैदल चलकर रांची पहुंचा महेंद्र सिंह धोनी का यह जबरा फैन, फिर माही ने जो किया….

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो, लेकिन उनके हटने से उनके दीवानो पर कोई असर नहीं पड़ा है। धोनी का एक दीवाना उनसे मिलने करीब 1436 किलोमीटर चलकर रांची पहुंचा. अजय गिल नाम के इस शख्स ने धोनी के लिए मोड की सारी हदें पार करते हुए तीन महीने में बारी-बारी से ऐसा किया। पिछली बार जब अज गिल रांची पहुंचे तो उन्हें पता चला कि धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में हिस्सा लेने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हैं। पिछली बार 16 दिन में यह दूरी तय करने वाले अजय ने 18 में यह दूरी तय की थी। लेकिन इस बार उनकी मेहनत रंग लाई और उन्हें माही से मिलने का मौका भी मिला।

माही न सिर्फ इस दीवाने से मिले, उन्हें वापस जाने के लिए फ्लाइट का टिकट दिया, सिग्नेचर दिए, साथ में सेल्फी भी खिंचवाई और उनके रैंच हाउस में उनके ठहरने की व्यवस्था भी की। धोनी द्वारा अपने चाहने वालों के लिए किए गए इंतजामों की काफी तारीफ हो रही है. वेबसाइट समस्तीपुरलाइव डॉट कॉम के मुताबिक 18 साल के अजय ने धोनी से मिलने के बाद कहा कि उनका जीवन धन्य है।


इस युवक ने कहा कि मैंने प्रण लिया था कि जब तक धोनी आशीर्वाद नहीं देंगे, वह क्रिकेट नहीं खेलेगा। अजय ने बताया कि 15 अगस्त 2020 को, जब धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के अपने फैसले को उजागर किया था, तो उन्होंने भी क्रिकेट खेलना बंद कर दिया था। अजय ने कहा कि अब उनका सपना टीम इंडिया में जगह बनाना है. अजय हरियाणा के रहने वाले हैं और वह नीचे हरियाणा से झारखंड गए थे।