2020 Padma Awards: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कंगना रनौत और अदनान सामी को पद्मश्री अवार्ड से किया सम्मानित

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से पद्मश्री पुरस्कार ग्रहण करते अदनान सामी और कंगना रनौत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से पद्मश्री पुरस्कार ग्रहण करते अदनान सामी और कंगना रनौत

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) एक बार फिर सुर्खियों में हैं। एक्ट्रेस के साथ सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) के नाम की भी चर्चा में है। दरअसल कंगना रनौत और सिंगर अदनान सामी को पद्मश्री अवार्ड (Padm Shri Award) से सम्मानित किया गया है। आज सोमवार को दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन में कंगना और अदनान सामी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी मौजूद रहे।


इस समारोह से आई फोटोज में थलाइवी (Thailvii) एक्ट्रेस ग्रीन और गोल्डन कलर की साड़ी में नजर आ रही थी। वहीं सिंगर अदनान सामी गोल्डन एंब्रॉयडरी वाली ब्लैक शेरवानी पहने दिखाई दे रहे थे। आर्ट्स के क्षेत्र से इस साल करण जौहर, एकता कपूर और दिवंगत सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। बता दें कि कंगना रनौत को साल 2021 में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नेशनल फिल्म अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।


इस अवार्ड के बारे में बात करते हुए कंगना ने एक मीडिया इंटरव्यू में कहा कि पद्मश्री अवार्ड उनके लिए सबसे खास सम्मान है। करण जौहर (Karan Johar) के साथ अवार्ड जीतने पर एक्ट्रेस का कहना था, "मैं उन्हें दिल से बधाई देती हूं। मुझे लगता है कि वह पूरी तरह से इस पुरस्कार के हकदार हैं। एक निर्माता के रूप में, वह जिस तरह की फिल्मों का समर्थन करते हैं, चाहे वह 'केसरी' हो या 'गुड न्यूज', वह काबिल-ए-तारीफ है, इस मुकाम को हासिल करने के लिए उन्होंने काम किया है। भले ही उनके पिता ने उन्हें एक अच्छी शुरुआत दी हो, लेकिन वे अपने प्रयासों और योग्यता के कारण शीर्ष पर पहुंचे हैं।" एक्ट्रेस ने आगे कहा, मैने अपने सफर की शुरुआत हिमाचल के एक छोटे से गांव से की थी और मेरे लिए इन बड़े लोगों  के साथ उसी लीग में रहना, चाहे वह करण की फिल्में हों या एकता कपूर के सीरीयल्स ... हम बड़े होते हुए इन लोगों को जानते थे। और अदनान सामी जी के गाने किसने नहीं सुने हैं? मेरे जैसी लड़की के लिए उनके साथ पद्मश्री मिलना गर्व की बात है।