कल लगेगा इस सदी का सबसे बड़ा चंद्र ग्रहण, इन 3 राशियों को करेगा प्रभावित, रहे सावधान

सदी का सबसे बड़ा चंद्रग्रहण

19 नवंबर 2021 को लगने वाला चंद्र ग्रहण सदी का सबसे बड़ा चंद्र ग्रहण माना जा रहा है। ग्रहण की सुबह भारतीय समयानुसार सुबह 11.34 बजे से शुरू होगी। शाम 5:33 बजे समाप्त होगा। ग्रहण काल ​​की कुल अवधि 5 घंटे 59 मिनट होगी।

इस राशि के लोग रहें सावधान

मेष- चंद्र ग्रहण का असर आपकी राशि पर भी देखने को मिलेगा. धनु राशि और स्वास्थ्य के मामले में सावधान रहें। महत्वपूर्ण कार्यों को जल्दबाजी में करने से बचें और इस दौरान कोई महत्वपूर्ण राय न लें।

वृष- इस बार चंद्र ग्रहण वृष राशि में गुजर रहा है इसलिए आपको सावधान रहने की जरूरत है. मुश्किलों से दूर रहें, तनाव से बचेंगे। वाहन चलाते समय विशेष ध्यान रखें। क्रोध, अहंकार और भ्रम से दूर रहने की कोशिश करें।

सिंह- कृतिका नक्षत्र में चंद्र ग्रहण चल रहा है. कृतिका नक्षत्र का स्वामी सूर्य है। सूर्य आपके चक्र का स्वामी भी है। अत: वाणी में मर्यादा और वाणी में मधुरता बनाए रखें। अधिकारों का दुरुपयोग न करें।
इन प्रभावों का ध्यान रखें

हालांकि इस ग्रहण का असर भारत में नहीं दिखेगा, लेकिन विशेषज्ञ चंद्र ग्रहण के दौरान भगवान का ध्यान करने की सलाह देते हैं। ग्रहण समाप्त होने के बाद स्नान करें और यदि आप गर्भवती हैं तो भी आपको विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।