बॉलीवुड के इन 4 अभिनेताओं पर लग चुका है घरेलू हिंसा का आरोप,एक ने तो गर्लफ्रेंड को होटल में बुलाकर की थी जमकर मारपीट

अपने फ़ेवरेट बॉलीवुड सितारे के बारे में सोचकर हर कोई बहुत ज़्यादा एक्साइटेड हो जाता है. इन बॉलीवुड सितारों के बहुत से चाहने वाले तो ऐसे है जो बिना कुछ सोचे समझे इन्हें अपना रोल मॉडल बना लेते है और इनकी हर छोटी बड़ी हरकतों, फैशन और चीज़ों को कॉपी करने में ज़रा भी गुरेज़ नहीं करते हैं, क्योंकि लोग पर्दें के पीछे इन कलाकारों के जीवन की काली सच्चाई से बिलकुल भी परिचित नहीं होते हैं. ऐसे में आपको बता दें कि घरेलू हिंसा का मुदा जितना आम लोगों के बीच आम है उतना ही फिल्म नगरी में इसके किस्से दुनियाभर में प्रसिद्ध हैं. बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिन्होंने अपने पार्टनर को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करके मीडिया में बहुत सुर्खियां बटोरी हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर घरेलू हिंसा का आरोप लग चुका हैं.

  1. राजेश खन्ना

70 से 80 के दशक में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में सबसे ऊपर आने वाले अभिनेता राजेश खन्ना किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. राजेश ने बॉलीवुड को एक नहीं बल्कि बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. राजेश खन्ना के द्वारा की गयी लगभग हर फ़िल्म ने बड़े पर्दे पर कई रिकॉर्ड तोड़े हैं. साल 1973 में राजेश खन्ना ने उस दौर की दिग्गज अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से अचानक शादी करके सबको हैरान कर दिया था. इन दोनों की शादी के कुछ समय तक तो सब ठीक चलता रहा, लेकिन फिर दोनों की शादीशुदा ज़िंदगी तनाव से भर गयी. कहा जाता है कि इन दोनों के बीच बात इतनी बिगड़ गयी थी कि डिंपल ने राजेश से परेशान होकर साल 1982 में राजेश का घर छोड़ दिया था. राजेश का घर छोड़ने के बाद मीडिया को दिये एक इंटरव्यू में डिंपल ने बताया था कि राजेश बहुत बार उनकी पिटाई कर चुके हैं और गुस्सा आने पर राजेश ने उन्हें सिगरेट से भी जलाया है. डिंपल ने राजेश पर पुलिस केस भी किया था, लेकिन बाद में इन दोनों के बीच सुलह हो गयी थी.

  1. ऋषि कपूर

कपूर खानदान की गिनती बॉलीवुड के सबसे सभ्य परिवारों में की जाती है. इस परिवार का बॉलीवुड में अलग ही रुतबा है. इस परिवार के बेटे ऋषि कपूर ने 70 से 80 के दशक में बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम किया है उन सभी फिल्मों को लोगों ने भरपूर प्यार दिया है. इस दशक में ऋषि कपूर को चॉकलेटी बॉय के नाम से भी जाना जाता था. ऋषि अपने अभिनय के अलावा अपने गुस्से और बेबाक रवैया की वजह से हमेशा सुर्ख़ियों में रहे हैं. साल 1997 में खबर आई थी कि ऋषि कपूर की पत्नी नीतू सिंह ने पुलिस को कॉल करके ये जानकारी दी है कि उनके पति ऋषि कपूर ने शराब पीकर उनके साथ मारपीट की हैं और उन्होंने उन पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए केस भी दर्ज़ करवाया, लेकिन जब पुलिस नीतू और ऋषि के घर पहुंची तो नीतू ने इस खबर से साफ़ इंकार कर दिया था.

  1. सलमान खान

जब कानून, कोर्ट कचहरी जैसी चीज़ों का नाम लिया जाता है तो बॉलीवुड के गलियारों में सबसे पहले बॉलीवुड के दबंग सलमान खान का नाम सबसे ऊपर आता है. इस बात को आप सभी अच्छे से जानते हैं कि देश के अलावा विदेशों में भी सलमान खान के लाखों चाहने वाले हैं. लोग सलमान खान की एक झलक पाने के लिए उनके घर के बाहर खड़े रहते हैं. सलमान का कोर्ट कचहरी से भी बहुत पुराना नाता रहा हैं. बहुत से मामलों की वजह से सलमान को कई बार जेल की हवा भी खानी पड़ी है. कहा जाता है कि सलमान की लगभग हर गर्लफ्रेंड ने उन पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया हैं. बता दे कि सलमान उनकी लगभग हर गर्लफ्रेंड के साथ गाली गलोच से लेकर हाथपाई करने की वजह से सुर्ख़ियां बटोर चुके हैं. ऐश्वर्या से लेकर कैटरीना कैफ और संगीता बिजलानी ये कुछ ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो सरेआम सलमान के गुस्से का शिकार हो चुकी हैं. कुछ अभिनेत्रियों से घरेलू हिंसा करने की वजह से सलमान को जेल की हवा भी खानी पड़ी हैं.

  1. संजय खान

80 के दशक में फिल्म जगत के दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में सबसे ऊपर आता था. उस दौर में संजय दत्त बहुत वजहों से सुर्ख़ियों में रहे थे,लेकिन अभिनेत्री जीनत अमान से संजय की नजदीकियों ने ख़बरों में एक अलग ही जगह बना ली थी,लेकिन इन दोनों के रिश्ते में कुछ ही समय बाद खटास आ गयी थी. बताया जाता है कि संजय ने जीनत अमान को एक होटल में बुलाकर बहुत मारपीट की थी. जिसके बाद जीनत ने संजय पर घरेलू हिंसा का आरोप लगया था. बता दें कि संजय और जीनत के बीच नजदीकियां अब्दुल्ला के सेट पर शुरू हुआ था. संजय जीनत के बॉयफ्रेंड नहीं थी. इन दोनों ने साल 1978 राजस्थान के जैसलमेर में जाकर चुपचाप शादी रचा ली थी,लेकिन इन दोनों की शादी एक साल भी नहीं चल पाई. तो दोस्तों वीडियो अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर करें।