हार्दिक पण्ड्या की घड़ियों के दाम उड़ा देंगे आपके होश , 5 लाख नहीं बल्कि पाँच करोड़ है क़ीमत , जानिए हार्दिक की सफ़ाई

टीम इंडिया के क्रिकेटर हार्दिक पांड्या इन दिनों अपने करियर के खराब दौर से गुजर रहे हैं इसीलिए उन्हें टीम से बाहर भी रहना पड़ रहा है इसी बीच उनपे एक और मुसीबत आन पड़ी है टी20 वर्ल्डकप खत्म होने के बाद जब हार्दिक पांड्या यूएई से भारत वापस आ रहे थे तो एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के अधिकारियों द्वारा उनके समान की जांच की जाने पर उनके पास से दो घड़िया मिली है जिसकी कीमत 5 करोड रुपये बताई जा रही है कस्टम विभाग के अधिकारियों द्वारा इन घडियों के बारे में पूछे जाने पर हार्दिक कोई ऐसा जवाब नही दे पाए जिससे कस्टम विभाग के अधिकारी संतुष्ट नही हो सके ।जबकि हार्दिक के पास इन घडियों का बिल भी नही था इन घडियों को जब्त करके अधिकारियों ने इसके विषय मे छानबीन करने को कहा है।



मुंबई कस्टम विभाग ने इस विषय में अपना एक बयान भी दिया है अधिकारियों ने कहा ,,कस्टम विभाग ने रविवार की रात 14 नवंबर को क्रिकेटर हार्दीक पंड्या की दो कलाई घड़िया जब्त की हैं जिनकी कीमत 5 करोड़ रुपये है ।यह तब हुआ जब वो दुबई से लौट रहे थे क्रिकेटर के पास कथित तौर पर घडियों के बिल की रसीद नही थी। क्रिकेटर ने अपने ऊपर लगे इल्जामों को गलत करार दिया है हार्दिक ने अपने घडियों की कीमत 5 करोड़ नही बल्कि डेढ़ करोड़ बताया।।उन्होंने ये भी कहा कि वो कस्टम अधिकारियों के पास जाकर खुद अपनी घड़ी दी थी ।पंड्या ने लिखा कि 15 नवंबर की सुबह जब मैं दुबई से वापस आ रहा था तब मैं अपना बैग लेने के बाद खुद ही मुंबई एयरपोर्ट जे कस्टम काउंटर पर गया ।मै दुबई से लाये गए सभी सामान उन्हें दिखाए और कस्टम ड्यूटी भरी सोशल मीडिया पर गलत तरह से चीजो को फैलाया जा रहा है।मैं इन सभी चीजों के बारे में सही बात बताना चाहता हूँ ।।

पंड्या ने आगे लिखा दुबई से मैने जो समान खरीदा था वापसी के दौरान मैंने खुद ही उनकी जानकारी दी और कस्टम ड्यूटी भरने को तैयार था।कस्टम डिपार्टमेंट ने सभी कागज़ मांगे है जो हम दे रहे है कस्टम विभाग अभी ड्यूटी का हिसाब लगा रहा जो मैं भरने को तैयार हूं और घड़ी की कीमत 1.5 है ना कि 5 करोड़ रुपये जैसे कि कयास लगाए जा रहे है। हार्दिक ने अपनी सफाई देते हुए ये भी कहा कि वे कानून को मानने वाले नागरिक है और सभी सरकारी एजेंसियों का सम्मान करता हूँ जिन दस्तावेजो कि जरुरत होगी वे कस्टम विभाग को दिए जाएंगे । हार्दिक ने कहा कि उनके ऊपर जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं वो पूरी तरह गलत है। हम आपको बता दे कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरिज में भी हार्दिक को शामिल नही किया गया है ।