बॉलीवुड के सबसे डरावने विलन आशुतोष राणा कि रेणुका शहाणे संग ऐसे शुरु हुई थी लव- स्टोरी

आशुतोष राणा और रेणुका शहाणे

आशुतोष राणा और रेणुका शहाणे

बॉलीवुड में किए गए अपने अभिनय से दर्शकों को खौफ में ला देने वाले आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं। एक्टर का जन्म 10 नवंबर साल 1967 को मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर की गाडरवारा सिटी में हुआ था। एक्टर एक समृद्ध परिवार से आते हैं, जहां पर उनके कजिन रामेश्वर नीखरा (Rameshwar Neekhra), होशंगाबाद से दो बार एमपी रह चुकें हैं और इंडियन नेशनल कांग्रेस (Indian National Congress) के स्टेट वाइस प्रेसीडेंट हैं। लेकिन कोई भी फिल्मी बैकग्राउंड न होने के बावजूद एक्टर ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। आशुतोष राणा की फैमिली के बारे में तो ज्यादातर लोग जानते ही हैं, तो आज हम एक्टर के बर्थडे पर आपको उनकी रेणुका शहाणे (Renuka Shahane) के साथ लव-स्टोरी सुनाने जा रहे हैं जो बहुत ही खास है।

ऐसे हुई थी पहली मुलाकात


रेणुका और आशुतोष की पहली मुलाकात डायरेक्टर हंसल मेहता (Hansal Mehta) की फिल्म 'जयते' (Jayate) के लिए हुई थी। हालांकि ये फिल्म कभी बन नहीं सकी पर शायद दोनों की मुलाकात के लिए ही ये संजोग हुआ हो। आशुतोष वहां अपने दो दोस्तों राजेश्वरी सचदेव और तेजस्विनी कोल्हापुरे के साथ गए थे और राजेश्वरी की दोस्ती रेणुका के साथ हो गई। रेणुका ने साल 2018 में एक मीडिया को दिए गए अपने इंटरव्यू में कहा था, "फिल्म कभी रिलीज नहीं हुई लेकिन कम से कम हम मिले। और, एक बार जब हमारा परिचय हुआ तो हम एक-दूसरे के प्रति आकर्षित हो गए क्योंकि हम दोनों के इंटरेस्ट एक जैसे थे।"

आशुतोष को ऐसे मिला था रेणुका का फोन नंबर


आशुतोष ने रेणुका का कॉन्टैक्ट नंबर मांगने के लिए डायरेक्टर रवि राय (Ravi Rai)  से कॉन्टैक्ट किया था, जो उन दोनों को एक शो में कास्ट करना चाहते थे। रवि ने आशुतोष को एक्ट्रेस का नंबर तो दिया लेकिन एक चेतावनी के साथ। अपनी लव-स्टोरी सुनाते हुए आशुतोष राणा ने एक मीडिया से कहा था, "रवि ने मुझे चेतावनी दी थी कि रेणुका रात 10 बजे के बाद अनजान नंबर नहीं उठाती है या अपना फोन नहीं देखती है। वह सही था। मैंने उनकी आंसरिंग मशीन पर अपने नाम के साथ एक दशहरा विश छोड़ी थी, लेकिन मेरा नंबर नहीं, इस उम्मीद में कि वह मुझसे कॉन्टैक्ट करने का कोई रास्ता खोज लेगी।"

उनके प्रयास जल्द ही सफल हो गए क्योंकि रेणुका ने उन्हें विश बैक करने के लिए कॉल किया। यह शेयर करते हुए कि उन्होंने चीजों को कैसे आगे बढ़ाया, एक्टर ने कहा, "मैंने उनकी मशीन पर एक और मैसेज छोड़ा कि मुझे बधाई देने के लिए धन्यवाद और अगले दिन, उन्होंने आखिरकार मेरी बहन के साथ अपना पर्सनल नंबर शेयर किया। अगले तीन महीनों तक हम फोन फ्रेंड बन कर रहे।"

ऐसे किया था प्रपोज


रेणुका के साथ अपना प्यार कुबूल करने के लिए आशुतोष ने कविता का सहारा लिया और एक्ट्रेस को एक कविता सुनाते हुए प्रपोज किया। कविता एक प्रश्न के साथ समाप्त हुई थी, जिसका रेणुका की ओर से एक पॉजिटिव रिप्लाई आया। आशुतोष राणा ने कहा, "वह एक सेकंड के लिए रुकी और आखिरकार कबूल कर लिया कि वह भी मुझसे प्यार करती है।"

और फिर हो गई शादी


रेणुका शहाणे और आशुतोष राणा ने शादी से पहले करीबन 3 साल तक डेट किया था। रेणुका और आशुतोष दोनों ही अलग- अलग बैकग्राउंड से आते थे, लेकिन फाइनली दोनों की शादी एक्टर के पैतृक स्थान मध्य प्रदेश में संपन्न हुई। एक मीडिया को रेणुका ने बताया था, "हमारी दुनिया अलग-अलग पोल्स हैं। वह मध्य प्रदेश के एक ग्रामीण क्षेत्र से हैं और मेरा जन्म और पालन-पोषण मुंबई में हुआ है। बहुत सारे मतभेद हैं। वह एक जॉइन्ट फैमिली से आते हैं; मैं एक न्यूक्लियर फैमिली से हूं। वह एक बहुत ही पैट्रीआरकल फैमिली से आते हैं, लेकिन मेरे विवाहित परिवार की सभी महिलाओं और मुझे जो सम्मान मिला है, वह अपार है।" बता दें कि दोनों की शादी साल 2001 में हुई थी और इस कपल के दो लड़के शौर्यमान और सत्येंद्र हैं।