ये पांच स्टारकिड फिल्मों में हुए सुपर फ्लॉप, मेकर्स के डुबाए करोड़ों रुपये

बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जहां पर किसी कलाकार का सिक्का जम गया तो स्टार से सुपरस्टार की जर्नी ज्यादा दूर नहीं है। यहां पर टिक जाना मतलब दौलत, शौहरत , पैसा तीनों ही अपना हो जाएगा। ऐसे में आम आदमी से लेकर बॉलीवुड कलाकार के बच्चो में भी बेहतर कलाकार बनने की जिज्ञासा जागने लगती है। कई बॉलीवुड स्टार के बच्चो ना सिर्फ बॉलीवुड में कदम रखा बल्कि अपने बेहतर एक्टिंग से ऑडियंस के दिलों के जगह भी बनाई। बॉलीवुड में अपने मां बाप को अच्छे मुकाम कर कुछ स्टार किड्स ने अपने एक्टिंग का लोहा भी मनवाया और बॉक्स ऑफिस पर धमाल कर डाला। लेकिन कुछ ऐसे स्टार किड्स ऐसे भी हैं, जो इस इंडस्ट्री में खुद को साबित करने में नाकाम रहे। कड़ी मेहनत के बाद भी दकुछ स्टार किड्स दर्शकों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए। इस स्टोरी के माध्यम से हम आपको बॉलीवुड के उन स्टार किड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने बड़े बजट की फिल्मों से बॉलीवुड में डेब्यू तो किया, लेकिन व्यूरर्स के दिलों दिमाग में हलचल ना मचा पाए।

अध्ययन सुमन

इस सूची के सबसे पहले बात करते हैं बॉलीवुड स्टार शेखर सुमन के सुपुत्र अध्ययन सुमन के बारे में । साल 2018 में अध्ययन ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उन्होंने फिल्म ‘हाल-ए-दिल’से अपनी एक्टिंग करियर का आगाज किया। फिल्म रिलीज होने के कुछ समय बाद ही अभिनेता का नाम बॉलीवुड की क्वीन कंगना रणौत के साथ जुड़ा। इसके अलावा, वह कई फिल्मों में भी नजर आए। लेकिन कोई भी चीज उनका करियर नहीं उठा पाई।

फरदीन खान
आगे बढ़ते हैं और बात करते हैं बॉलीवुड अभिनेता फिरोज खान के बेटे फरदीन खान के बारे में। उन्होंने साल 1998 में ‘प्रेम अगन’ से बड़े पर एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उनकी पहली फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन उनका करियर कामयाब नहीं रहा। उनकी फिल्मों को ज्यादा प्यार नहीं मिला।

हरमन बावेजा
हरमन बावेज बॉलीवुड अभिनेता हैरी बावेजा के बेटे हैं। उनका लुक ऋतिक रोशन से काफी ज्यादा मिलता-जुलता है। ऐसे में माना जा रहा था कि वह फिल्मी दुनिया में सफल रहेंगे। मेकर्स भी उनके बारे में यही मानते थे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

उदय चोपड़ा
उदय चोपड़ा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। बता दें उदय चोपड़ा यश चोपड़ा के बेटे हैं। ऐसे में ये माना जाता था कि उनका फिल्मी करियर हिट है। मालूम हो उदय चोपड़ा ने फिल्म ‘मोहब्बतें’ में सपोर्टिंग रोल निभाया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया और साथ ही उनके काम को भी सराहा भी गया। पर इसके बावजूद उनका करियर नहीं चल पाया।

सूरज पंचोली
आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली ने बॉलीवुड में 2015 में डेब्यू किया था। फिल्म ‘हीरो’ से सूरज ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की, जिसमें अभिनेता के साथ अथिया शेट्टी नजर आई थीं। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित रही। इसके बाद भी सूरज पंचोली की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुईं। और इस तरह वो बॉलीवुड में कुछ खासा नाम न कमा सके।