इस दिन होगा दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार समारोह! नाना पाटेकर, उषा मंगेशकर समेत इन हस्तियों का होगा खास सम्मान…

मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है. कोरोना वायरस के चलते इन पुरस्कारों का आयोजन लगातार दो साल से स्थगित हुआ लेकिन अब जाकर मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान की तरफ से दिए जाने वाले मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार की घोषणा कर दी गई है. इन पुरस्कारों का आयोजन इस साल आगामी 24 नवंबर को होने जा रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक, पुरस्कारों को पाने वालों की लिस्ट बन गई है. इस बार इस पुरस्कार को पाने वालों में संगीतकार प्यारेलाल, एक्ट्रेस माला सिन्हा, शिवसेना नेता संजय राऊत, एक्टर नाना पाटेकर, गायिका उषा मंगेशकर, मीना मंगेशकर खड़ीकर आदि लोगों को चुना गया है.

आपको बता दें कि 24 नवंबर को होने जा रहे इस कार्यक्रम में लोगों के मनोरंजन के लिए भी आयोजन किए जा रहे हैं जिसमें गायक राहुल देशपांडे अपनी प्रस्तुतियों से लोगों का मनोरंजन करेंगे.

सूत्रों के मुताबिक, मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार समारोह के मुख्य अतिथि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे होंगे. आपको बता दें कि पुरस्कार के लिए जिनका नाम चुना गया है उसमें से संगीतकार प्यारेलाल शर्मा को भारतीय संगीत और सिने उद्योग के लिए उनकी समर्पित सेवा के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया जाएगा.

वहीं, अभिनेता नाना पाटेकर को रंगमंच और जीवन भर की सेवा के लिए विशेष पुरस्कार दिया जाएगा. अभिनेत्री माला सिन्हा को सिनेमा के क्षेत्र में उनकी सच्ची सेवा के लिए पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा.

इसके अलावा गायिका उषा मंगेशकर को संगीत की दुनिया में उनके अहम योगदान के लिए इस खास पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. वहीं, संजय राऊत को पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके समर्पित योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा. बताते चलें कि अन्य लोगों को भी खास सम्मान और पुरस्कार से नवाजा जाएगा.