आर्यन खान ड्रग्स मामले की जांच से हटाए गए समीर वानखेड़े, जानें क्या दिया बयान

आर्यन खान (Aryan Khan) मुंबई ड्रग्स केस की जांच से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) को हटा दिया गया है। अब एनसीबी की मुंबई इकाई के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े अब जांच की निगरानी नहीं करेंगे। इस मामले की जांच को केंद्रीय टीम को स्थानांतरित कर दिया गया है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, समीर वानखेड़े को जांच हटाने के बाद दिल्ली एनसीबी की एक टीम शनिवार को मुंबई पहुंच रही है। ये टीम आर्यन खान केस और 5 अन्य केस समेत मुंबई जोन के 6 केस की जांच करेगी।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुातबिक, एनसीबी के साउथ वेस्टर्न डिप्टी डीजी मुथा अशोक जैन ने कहा है कि हमारे जोन के कुल 6 केस की अब दिल्ली की एनसीबी की टीमें जांच करेंगी। जिसमें अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का केस और 5 अन्य केस शामिल हैं। ये एक प्राशसनिक फैसला था।

वहीं समीर वानखेड़े ने कहा है कि मुझे जांच से नहीं हटाया गया है। कोर्ट में मेरी रिट याचिका थी कि केस की जांच किसी सेंट्रल एजेंसी से कराई जाए। इसलिए आर्यन केस और समीर खान केस की जांच दिल्ली एनसीबी की एसाईटी कर रही है। ये दिल्ली और मुंबई की एनसीबी टीमों के बीच एक समन्वय है।

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि समीर वानखेड़े को पांच केस से हटाया गया। अभी 26 और मामलों की जांच होनी है। ये तो बस शुरुआत है, सिस्टम को जड़ से साफ किया जाएगा।