सिद्धू ने इमरान खान संग निकाला ये रिश्ता तो लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने जमकर लगाई क्लास, जानिए क्या कहा

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू शनिवार को करतारपुर कॉरिडोर पहुंचे. यहां इन्होंने करतारपुर साहिब में माथा टेका और दर्शन किए. इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने पाक पीएम इमरान खान को अपना बड़ा भाई बताया. वहीं, अब लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सिद्धू के पाक प्रेम पर पलटवार किया है.

दरअसल, देश में नवंबर महीने के आखिरी में संसद का शीतकालीन सत्र प्रारंभ होने वाला है, ऐसे में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सभी सांसदों से उम्मीद जताई है कि संसद का यह सत्र सही ढंग से चलें. मालूम हो कि पाकिस्तान अक्सर ही भारत को हर एक छोटी और बड़ी बात के लिए जिम्मेदार ठहराया करता है और ऐसे में सिद्धू का पाक पीएम को बड़े भाई बताना सोचनीय है.

आपको बता दें कि ओम बिरला ने कहा कि, यह अपेक्षा की जाती है कि सदन के अंदर और बाहर के सभी प्रतिनिधि सकारात्मक बातें कहें. सभी प्रतिनिधियों को मानना चाहिए कि हमारा देश सर्वोच्च है और कोई भी देश हमारे देश से ऊपर नहीं है. बताते चलें कि पाकिस्तान पहुंचकर नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना बड़ा भाई बताया है. हालांकि, उनका यह बयान कांग्रेस पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी कर देने वाला साबित हो सकता है. वहीं, इससे पहले जब सिद्धू साल 2019 में करतारपुर पहुंचे थे तब भी उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के पक्ष में कई बयान दिए थे जिसके बाद उनकी आलोचना की गई थी.

सूत्रों के मुताबिक, ओम बिरला ने कहा है कि 29 नवंबर से शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है. मुझे उम्मीद है कि सदन सुचारू और सही रूप से चलेगा. सभी मुद्दों पर चर्चा होगी और प्रतिनिधियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में किए गए अच्छे कार्य पर भी चर्चा होगी. बताते चलें कि हाल ही में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों नए कृषि कानून वापस लेने का ऐलान किया है जिस पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि आंदोलन तत्काल समाप्त नहीं होगा, हम उस दिन का इंतजार करेंगे जब इसे संसद में रद्द किया जाएगा. वहीं, अब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि 29 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में इन तीनों कृषि कानूनों को रद्द किया जाएगा.