रविवार को घर से निकलने से पहले जान लें ये, किस लाइन पर नही चलेगी मेट्रो, नही तो हो सकती है समस्या

दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों के लिए जरूरी जानकारी जारी की है। रविवार को मेट्रो से चलने वाले हजारों यात्रियों के लिए मेट्रो की ओर से जारी सूचना अत्यंत महत्वपूर्ण है। रविवार की सुबह येलो लाइन पर राजीव चौक से केंद्रीय सचिवालय नहीं चलेगा. 21 नवंबर रविवार सुबह से मेट्रो की सुविधा नहीं मिलेगी। इससे यात्रियों को परेशानी हो सकती है इसलिए मेट्रो ने वैकल्पिक तरीके से अपने गंतव्य तक जाने के लिए यह सूचना जारी की है। बता दें कि येलो लाइन कैपिटल तिमातुर बादली स्टेशन को गुड़गांव के हुडा सिटी सेंटर स्टेशन से जोड़ती है। इस रूट पर काफी भीड़ रहती है।

फिर पटेल चौक को मेट्रो स्टेशन बंद करने का फैसला लिया गया है. इस दौरान यात्रियों को राजीव चौक से केंद्रीय सचिवालय जाने के लिए मुफ्त कंफ्लुएंट मशीन सेवा उपलब्ध होगी. ट्रैक के संरक्षण के कारण सेवा के अस्त-व्यस्त होने से यात्रियों को थोड़ी परेशानी हो सकती है, हालांकि मेट्रो की परेशानी सेवा को ठीक करती रही।


साथ ही बता दें कि रविवार का दिन होने के कारण मेट्रो में आम दिनों के मुकाबले भीड़ कम रहती है. लेकिन रविवार को ऑफिस की बजाय लोग घूमने निकल पड़ते हैं। फिर, भारत का 52वां अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव शनिवार से गोवा में शुरू होने जा रहा है। तीसरे चरण के दिल्ली मेट्रो कॉरिडोर के निर्माण की चुनौतियों पर टॉकी फिल्म दिखाई जाएगी। इस फिल्म का नाम ‘चुनौतियां’ रखा गया है। इसलिए इस फिल्म फेस्टिवल में दिल्ली मेट्रो के विकास की बात भी होगी। फिल्म जुबली 20 से 28 नवंबर तक है। यह टॉकी फिल्म डीएमआरसी फेज थ्री के कॉरिडोर के निर्माण की चुनौतियों पर तैयार की गई है।