यात्रीगण कृपया ध्यान दें! क्रिसमस और नए साल पर घर जाने के लिए रेलवे चला रहा ये स्पेशल ट्रेन

दीपावली और छठ पूजा के बाद अब यात्री क्रिसमस और नए साल के मौके पर अपने घर की ओर प्रस्थान कर सकते हैं. ऐसे में रेलवे ने लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए कुछ स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है.


मिली जानकारी के मुताबिक, इन खास मौकों पर यात्रियों की सुविधा और भीड़ आदि स्थितियों को ध्यान में रखते हुए आईआरसीटीसी ने मध्य रेलवे के साथ मिलकर स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है. जानकारी मिली है कि क्रिसमस और नए साल पर जो स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी उनकी बुकिंग 20 नवम्बर, शनिवार से शुरू कर दी जाएगी. टिकट की बुकिंग ऑनलाइन भी की जा सकती है और टिकट काउंटर पर जाकर भी टिकट खरीद सकते हैं. हालांकि, यात्रा के दौरान यात्रियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा.


रेलवे की ओर से आधिकारिक बयान के मुताबिक, मडगांव से पनवेल के बीच चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेन जिसकी संख्या 01596 है, वो 21 नवंबर 2021 से 02 जनवरी 2022 तक ही चलाई जाएगी. ये स्पेशल ट्रेन हर रविवार को शाम 4 बजे मडगांव से रवाना होगी और दूसरे दिन सुबह 03:15 बजे पनवेल पहुंचेगी. इसके बाद वापसी में ये स्पेशल ट्रेन हर सोमवार को सुबह 06:05 बजे पनवेल से रवाना होगी और शाम को ही 06:45 बजे मडगांव पहुंच जाएगी. ऐसे में ये स्पेशल ट्रेन 22 नवंबर 2021 से लेकर 3 जनवरी 2022 तक ही चलाई जाएगी.


आपको बता दें कि ये स्पेशल ट्रेन कई स्टेशनों पर रूकेगी. ये ट्रेन अपने सफर के दौरान करमाली, थिविम, सावंतवाड़ी रोड, कुडाल, सिंधुदुर्ग, कंकावली, वैभववाड़ी रोड, राजापुर रोड, अदावली, रत्नागिरी, संगमेश्वर रोड, सावरदा, चिपलून, खेड़, मानगांव और रोहा रेलवे स्टेशनों पर रूकेगी. अधिक जानकारी के लिए यात्री https://ift.tt/1StdyAM पर जा सकते हैं. इसके अलावा अन्य स्पेशल ट्रेनों की जानकारी मिलने पर अपडेट देंगे.