iphone 12 मीनी की तरह Xiaomi भी जल्द ला सकता है छोटी स्क्रीन के 2 स्मार्टफोन, कंपनी ने शुरू की तैयारी!

xiaomi mini smartphone

xiaomi mini smartphone

दुनियाभर में आइफोन (iphone) अपने फीचर्स और शानदार लुक के लिए मशहूर है, ये ही कारण है कि हर कोई इसे खरीदना चाहता है. आइफोन 12 (iphone 12) मिनी आने के बाद ज्यादातर लोगों की नजर उस फोन से हट ही नहीं पा रही है. हालांकि, इस फोन को खरीदने के लिए सबकी जेब इज्जात नहीं दे सकती है. ऐसे में ग्राहक अपने बजट में ही मिनी फोन की तलाश कर रहे हैं. स्मार्टफोन इंडस्ट्री में मिनी फोन को अगर तलाशा जाए तो नतिजा न के बराबर ही मिलेगा. हालांकि, छोटे स्क्रीन के स्मार्टफोन जल्द उपलब्ध हो सकते हैं.

शाओमी पेश कर सकता है छोटी स्कीन के स्मार्टफोन

बताया जा रहा है कि शाओमी (Xiaomi) दो ऐसे नए फोन को लॉन्च करने वाला है, जिसकी स्क्रीन छोटी होगी. ये दोनों फोन रेडमी ब्रैंड से भी लॉन्च हो सकते हैं. शाओमी ने पहले भी छोटे स्क्रीन के फोन को लेकर अपना इंटरेस्ट दिखाया है. शाओमी को पहला एंड्रोइड ओईएम माना जाता है जिसने मिनी स्क्रीन फोन में अपनी रूचि दिखाई थी.

शाओमी के L3 और L3A मिनी स्क्रीन फोन

सोशल मीडिया के मुताबिक शाओमी, एल3 (L3) और एल3A (L3A) मॉडल को पेश करेगा, जिसकी स्क्रीन छोटी हो सकती है. खबरों के मुताबिक इन फोन की स्क्रीन 6.3 इंच हो सकती है. ये दोनों फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 एसओसी प्रोसेसर (qualcomm snapdragon 870 SoC processor) से लैस होंगे.

पहले बड़ी स्क्रीन को लेकर आई थी खबर

आपको बता दें कि टेक इंडस्ट्री में पहले शाओमी के L3 को लेकर कहा जा रहा था कि ये एक फोल्डेबल स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च होगा. इस तरह की खबर आने की वजह ये थी कि बड़े स्क्रीन के फोन लोगों में ज्यादा चर्चित थे. इसलिए जब तक कंपनी द्वारा ऑफिशियली अनाउंस नहीं किया जाता, तब तक इसका भी दवा नहीं किया जा सकता कि शाओमी के ये दोनों फोन छोटी स्क्रीन में लॉन्च होंगे या नहीं.