सिर्फ इतने रुपये में IRCTC करवाने जा रही है गोवा की सैर, जानिए क्या है Air टूर पैकेज...

जब भी बात दोस्तों के साथ कहीं घूमने की आती है तो ज्यादातर लोग गोवा जाना पसंद करते हैं। यहां के बीच और क्राउड अक्सर पर्यटकों को लुभाते हैं। इसलिए गोवा हमारे देश का एकमात्र ऐसा राज्य माना जाता है जहां काफी संख्या में टूरिस्ट आते हैं। यहां की संस्कृति, प्रक्रिता सुंदरता और बाजार लोगों के बीच हमेशा आकर्षण का केंद्र हैं। वहीं, अगर आप सर्दियों की छुट्टियों के लिए कहीं घूमने जाने का विचार बना रहे है तो गोवा जा सकते हैं।

दरअसल, भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) ने गोवा जाने वाले लोगों के लिए बेहतरीन हवाई यात्रा पैकेज पेश किया है। आईआरसीटीसी ने अपने इस खास पैकेज का नाम "गो गोवा एयर टूर पैकेज" (GO GOA AIR TOUR PACKAGE) रखा है। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

पैक में नॉर्थ और साउथ गोवा की सैर

आईआरसीटीसी गोवा के इस स्पेशल पैकेज में एक रात और दो दिन की सुविधा दे रहा है। पैकेज के मुताबिक सैलानियों को नॉर्थ और साउथ गोवा की सैर करवाई जाएगी। गुवाहाटी एयरपोर्ट से टूर की शुरू हो जाएगा। गुवाहाटी से गोवा पहुंचने के बाद यात्रियों को होटल पहुंचा दिया जाएगा जहां वो रातभर आराम करेंगे। अगले दिन सुबह ब्रेकफास्ट के बाद टूरिस्ट को नॉर्थ गोवा के वागा बीच, कलुंगुट बीच, अगुडा किले और अजुना बीच ले जाएंगे। इसके बाद यात्रियों को वापस होटल में लेकर आएंगे, जहां वो रातभर आराम करेंगे।

अगली सुबह सैलानियों को नाश्ते के बाद साउथ गोवा घूमाने के लिए ले जाएंगे। यहां टूरिस्ट को पुराने गोवा का चर्च, डोनापौला बीच, मंगुशी मंदिर और डोनापौला बीच दिखाया जाएगा। इसके अलावा मांडवी नदी भी ले जाएंगे, जहां यात्री खुद के खर्च से क्रुज का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके बाद यात्रियों को वापस होटल लाया जाएगा, जहां रातभर आराम करेंगे। इसके बाद अगले दिन गोवा से गुवाहाटी के लिए फ्लाइट रवाना हो जाएगी।

कैसे करें गोवा टूर पैकेज की बुकिंग?

"गो गोवा एयर टूर पैकेज" की बुकिंग के लिए आपको आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। यहां पर "GO GOA AIR TOUR PACKAGE" सर्च करने के बाद अपनी सभी जानकारियों को भरकर टिकट बुक कर लें।

इतने का पड़ेगा गोवा टूर पैकेज

आईआरसीटीसी के "गो गोवा एयर टूर पैकेज" द्वारा घूमने के लिए एक व्यक्ति पर करीब 24 हजार रुपये का खर्चा आएगा। तीन रात और दो दिन का ये पैकेज मात्रा 24,060 रुपये का पड़ेगा।