IRCTC Odisha Tour: क्या आप भी करना चाहते हैं ओडिशा की सैर? तो बस उठाएं नए साल पर इस खास पैकेज का फायदा...

अगर आप भी इस बार नए साल पर कहीं घूमने का प्लान (New Year Travelling Plan) बना रहे हैं तो आपके लिए एक खास अवसर है। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) अपने ग्राहकों के लिए एक खास टूर पैकेज (Tour Package)लेकर आया है। आईआरसीटीसी द्वारा कई ऑफर्स (IRCTC Tour Offers) के साथ टूर पैकेज पेश किए जा चुके है। वहीं, इस बार अपने ग्राहकों को नए साल पर ओडिशा घूमने (Odisha Tour) का अवसर दे रहा है। आईआरसीटीसी के ओडिशा टूर पैकेज (IRCTC Odisha Tour Package) के तहत आप 5 रात और 6 दिन के मजे उठा सकते हैं। इस दौरान आप ओडिशा के पारंपरिक स्थानों (Odisha Traditional Places) के अलावा अन्य जगहों में घूम सकते हैं। आइए आपको इस टूर पैकेज के बारे में बताते हैं...

IRCTC ने ओडिशा टूर पैकेज का नाम Enthralling Odisha रखा है। इस टूर पैकेज में आपको कोणार्क, पुरी, भुवनेश्वर और चिल्का घूमाया जाएगा। ये यात्रा 17 जनवरी, 2022 से 22 जनवरी 2022 तक रहेगी। इस दौरान मुंबई से फ्लाइट रवाना होगी. वापसी 22.01.2022 को फ्लाइट से होगी।

ट्वीट कर दी IRCTC ने जानकारी

IRCTC ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से ओडिशा टूर पैकेज को लेकर ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने बताया है कि ओडिशा टूर पैकेज के पैमपलेट की तस्वीर साझा की है. इसमें डेस्टिनेशन जगहों समेत कई अन्य जानकारियां है. इसके मुताबिक IRCTC ने अपने ओडिशा टूर को Enthralling odisha का नाम दिया है. साथ ही "देखो अपना देश" के नाम से इस पैकेज को पेश किया है. इस टूर सर्किट में भुवनेश्वर-पुरी-कोणार्क-चिल्का-भुवनेश्वर (Bhubaneswar-Puri-Konark-Chilka-Bhubaneswar) जगह घूमाई जाएगी लिखा हुआ है.

यहां से करें ओडिशा पैकेज की बुकिंग

अगर आप ओडिशा टूर पैकेज की बुकिंग करना चाहते हैं तो इसके लिए IRCTC "8287931655" नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर भी पैकेज से जुड़ी जानकारी और बुकिंग कर सकते हैं।

ओडिशा टूर पैकेज की कीमत

IRCTC ने कम्फर्ट क्लास में पैकेट की कोस्ट एक व्यक्ति के हिसाब से रखी है। इसमें सिंगल, डबल और ट्रिपल के अलग रेट हैं। इसके अलावा बच्चों के भी उम्र के हिसाब से कोस्ट तय है। सिंगल पर्सन के लिए 38,800 रुपये, डबल के लिए 29,500 रुपये और ट्रिपल के लिए 27,500 रुपये है। 2 से 4 साल के बच्चों के लिए विदआउट बेड 17,500 रुपये,5 से 11 साल के बच्चों का बिना बेड के 19,700 रुपये जबकि विद बेज का 23,500 रुपये है।

आपको बता दें कि ये पैकेज तीन रात भुवनेश्वर और 2 रात पुरी में रहने का अवसर दे रहा है। ऑफर के तहत आपको 3 स्टार होटल में ठहरने की जगह देंगे। सिर्फ ब्रेकफास्ट और डिनर की सुविधा दी जाएगी। इसमें लंच शामिल नहीं है। आप इस पैकेज में ओडिशा के खूबसूरत जगहों को दिखाया जाएगा।