Jio ने भी बढ़ाए अपने प्लानों की कीमत, जानिए क्यों Airtel, Vi और जियो को किया जा रहा है Boycott...

Jio prepaid tariff hike

Jio prepaid tariff hike

टेलीकॉम दुनिया में एक के एक बाद कंपनियां अपने प्लान के दाम बढ़ाती जा रही हैं। जहां पहले भारतीय एयरटेल और वोडा-आइडिया ने अपने प्लान की कीमत बढ़ाई थी। वहीं, अब जियो ने भी अपने प्लान रेट बढ़ाने का ऐलान किया है। ऐसे में जियो ने अपने यूजर्स को एक बड़ा झटका दिया है।

जियो द्वारा 28 नवंबर, रविवार को अपने अनलिमिटेड प्लान बढ़ाने का ऐलान किया गया था। इस दौरान उन्होंने बताया कि वो अपने प्लान में बढ़ोतरी करने जा रहे हैं। बता दें कि 1 दिसंबर, 2021 से जियो के यूजर्स के लिए नए प्लान पेश किया जाएंगे। इस नए प्लान में 25 फीसदी तक बढ़ोतरी की गई है। वहीं, कंपनी की ओर से ये दवा किया जा रहा है कि उसकी टैरिफ रेट अन्य कंपनियों से अब भी काफी कम हैं।

प्लान में 31 से 480 रुपये की बढ़ोतरी

जियो ने अपने नए प्लान में 31 रुपये से 480 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। ऐसे में जियो के पुराने 75 रुपये के प्लान को अब नए रेट के साथ 91 रुपये कर दिया गया है। जबकि 129 रुपये का अनलिमिटेड प्लान अब 155 रुपये में पेश किया गया है। इतना ही नहीं जियो ने अपने सालाना प्लान की कीमत में 480 रुपये बढ़ा दिए हैं। ऐसे में जो प्लान पहले 2399 रुपये का था वहीं, अब 1 दिसंबर से 2879 रुपये का हो जाएगा।



डाटा एंड ऑन प्लान रेट भी बढ़े

रिलायंस जियो ने अपने 51 रुपये वाले 6GB के प्लान को अब 61 रुपये कर दिया है। वहीं, अब 12 GB का 101 रुपये वाला प्लान अब 12 रुपये का हो गया है। जबकि, 50 GB का 251 रुपये का प्लान अब 301 रुपये का कर दिया गया है।

एयरटेल और वोडा-आइडिया ने भी बढ़ाए प्लान

आपको बता दें कि 26 नवंबर, 2021 से पहले एयरटेल और फिर वोडा-आइडिया ने अपने प्लान के कीमत को बढ़ाया था। उस दौरान जियो के रेट सबसे कम माने जा रहे थे। हालांकि, अब 01 दिसंबर, 2021 से जियो भी अपने प्लान रेट को बढ़ा रहा है। जिससे ग्राहकों के खर्चों में बढ़ोतरी हो गई है। बता दें कि इन तीनों नामी टेलीकॉम कंपनियों द्वारा प्लान रेट बढ़ाने के कारण ट्वीटर पर यूजर्स एयरटेल, वोडा-आइडिया और जियो को बॉयकॉट (Boycott) किया जा रहा है। ऐसे में देखना होगा कि टेलीकॉम कंपनियों द्वारा क्या नया कदम उठाया जा सकता है।