PM मोदी ने कृषि कानून वापस लेने का किया ऐलान, क्या अब कैप्टन निभायेंगे अपना वादा?

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरू नानक जयंती के मौके पर देश को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने तीनों नए कृषि कानून को वापस लेने का ऐलान किया है जिससे अन्नदाता किसानों में खुशी की लहर है. हालांकि, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के अनुसार, आंदोलन तत्काल खत्म नहीं होगा. वहीं, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी के इस ऐलान पर खुशी जताई है.


दरअसल, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि, पीएम मोदी ने किसानों की बात सुनकर उनकी चिंता समझी और कृषि कानून रद्द करने की घोषणा कर दी. उन्होंने कहा कि, मैं लगातार इस मुद्दे को उठाता रहा और केंद्र सरकार से मिलता रहा. इतना ही नहीं पीएम मोदी की घोषणा के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ये भी कहा, ‘पंजाब में आज हमारे लिए बहुत बड़ा दिन है.’


आपको बता दें कि पीएम मोदी के तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की घोषणा पर पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुशी जताई है. सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने कहा है कि, वे बीजेपी से सीट शेयर करके विधानसभा चुनाव में उतरेंगे. वहीं, बताया जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहले ही कहा था कि जैसे ही कृषि कानून रद्द होंगे और किसान आंदोलन खत्म होगा तो वे बीजेपी के साथ मिलकर चुनावी मैदान में उतरेंगे. हालांकि, आगामी चुनाव में देखना होगा कि किसका पक्ष भारी पड़ता है.