एनसीसी एल्युमिनाई एसोसिएशन का हुआ आरंभ , PM मोदी बने पहले सदस्य

PM नरेंद्र मोदी 19 नवंबर से उत्तर प्रदेश में झांसी के दौरे पर आए है । इस दौरान पीएम राष्ट्रीय कैडेट कोर एल्युमनी एसोसिएशन को लॉन्च किया । साथ ही उसके पहले सदस्य बने । 19 नवंबर का दिन बहुत ही खास है, क्योंकि उस दिन रानी लक्ष्मीबाई की जयंती होती है। ऐसे में वहां के किले और अन्य स्मारकों को भव्य रूप से सजाया जा रहा है। सभी लोग PM मोदी के आगमन से काफ़ी खुश है और अपने PM से आम जनता और सभी विभागों ने बहुत आस लगायी हुई थी ।

रक्षा सचिव अजय कुमार ने बताया कि सीमावर्ती और तटीय जिलों के 1283 स्कूलों में NCC पहुंचाया जाएगा। इसके साथ सीमावर्ती जिलों में 896, तटीय क्षेत्रों में 255 और भारतीय वायु सेना की उपस्थिति वाले स्टेशनों पर 132 स्कूलों में NCC पहुँचेंगे। अजय कुमार ने कहा कि भारत डायनेमिक्स लिमिटेड द्वारा एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलों के संचालन शक्ति के लिए 400 करोड़ रुपये की पहली परियोजना झांसी में आ रही है। जिसका शिलान्यास पीएम मोदी 19 तारीख को करेंगे। इसके अलावा उसी दिन एचएएल निर्मित हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर को वायुसेना को सौंपा जाएगा। यक़ीन करना मुश्किल है की PM मोदी झाँसी के लिए इतनी सारी ख़ुशियाँ अपने साथ लेकर आए ।

कहने को तो PM मोदी का कार्यक्रम सिर्फ़ २ घंटे का था लेकिन इतने टाइम में ही देश और जनता को ढेरों उपहार दे डाले । रक्षा सचिव के मुताबिक पीएम मोदी भारतीय नौसेना को डीआरडीओ द्वारा विकसित उन्नत इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर सूट सौंपेंगे । जिससे किसी भी युद्ध को आसानी से जीता जा सकेगा । PM मोदी ने झाँसी को 3425 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं की बड़ी सौग़ात दी ।