Sister vs Girlfriend से हुई थी शुरुआत, अब देश के टॉप 10 यूट्यूबर में शामिल हुए मृदुल और नितिन

आपने बहुत से यूट्यूबर (Youtuber) जैसे आशीष चंचलानी (Ashish Chanchlani), अमित भड़ाना (Amit Bhadana) और भुवन बाम (Bhuvan Bam) के कई सारे वीडियोज देखे होंगे। इन फेमस यूट्यबर में अब मृदुल तिवारी (Mridul Tiwari) का नाम शामिल हो गया है। मृदुल तिवारी भारत के टॉप 10 यूट्यूबर्स (Top 10 YouTubers) की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। ग्रेटर नोएडा से आने वाले मृदुल कॉमेडी वीडियोज बनाते हैं और 'द मृदुल' (The MriDul) नाम का चैनल चलाते हैं। 

'द मृदुल' यूट्यूब चैनल के 10 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। मृदुल ने 10 मिलियन फॉलोअर्स होनें की खुशी में सेलिब्रेट किया था, जिसकी फोटोज और वीडियो को उन्होंने इंस्टाग्राम पर शेयर भी किया था। उनकी हर कॉमेडी वीडियो को मिलियंस में व्यूज मिलते हैं। मृदुल इन वीडियोज को अपने साथी नितिन (Nitin) और प्रगति (Pragati) के साथ मिलकर बनाते हैं। मृदुल ने अपने चैनल की शुरुआत 31 अक्टूबर 2018 से की थी। इसके बाद सितंबर 2019 में, चैनल के 1 लाख सब्सक्राइबर हुए और फिर मार्च 2020 में चैनल ने 1 मिलियन सब्सक्राइबर के आंकड़े को पार कर लिया। इसके साथ ही यूट्यूब ने इस चैनल को सिल्वर और गोल्डन प्ले बटन (Silver and Golden Play Button) दिया है। मृदुल एक आम परिवार से आते हैं जिसके लिए ये एक बहुत बड़ी बात है।

बात करेें इनकी वीडियोज की तो मृदुल ज्यादातर आम दर्शकों से कनेक्ट करने वाले कंटेंट पर काम करते हैं। उनकी वीडियोज का कंटेंट देश के बच्चों और युवा वर्ग को अपनी ओर आसानी से आकर्षित कर लेता है और तभी ये वीडियोज कम समय में इतनी पॉपुलर हो जाती हैं। उनकी पहली वीडियो 'सिस्टर वर्सेज गर्लफ्रेंड' (Sister Vs Girlfriend) थी। जिसे अब तक 3 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है। मृदुल की वीडियो 'भाई बहन का प्यार' (Bhai Behen Ka Pyaar) को 45 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले हैं। मृदुल की लेटेस्ट वीडियो घंटा दिवाली (Ghanta Diwali) 3 नवंबर को रिलीज हुई थी  जिसे अबतक 9 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया है।