Skoda Slavia: स्कोडा के नई स्लाविया कार से हटा पर्दा, दमदार लुक और फिचर्स के साथ है इतनी कीमत!

Skoda Slavia india 

Skoda Slavia india 

प्रमुख वाहन निर्माता कंपनियों में से एक स्कोडा (Skoda india) ने अपनी नई स्लाविया कार (Slavia) से पर्दा हटा लिया है। इसके बेहतरीन लुक ने कई लोगों का दिल जीत लिया है। भारतीय बाजार में नई स्लाविया कार को स्कोडा रैपिड की जगह लेकर आया गया है। स्कोडा ने मिड साइज प्रीमियम सेडान सेगमेंट (Mid Size Premium Sedan Segment) में नई स्लाविया कार को शामिल किया है। पैनी स्टाइल में पेश की गई नई स्लाविया कार को साल 2022 की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, पूरे देश में स्लाविया की प्री बुकिंग की शुरुआत हो चुकी है। आइ आपको स्कोडा स्लाविया कार की खासियत बताते हैं।...

स्कोडा स्लाविया का डिजाइन (Skoda Slavia Design)

नए डिजाइन के साथ स्कोडा ने नई स्लाविया को तैयार किया है। इस कार की लंबाई कुल 4541mm, ऊंचाई 1487mm और चौड़ाई 1752mm है। कार के लुक को आकर्षित दिखाने के लिए पूरी बॉडी पर LED टेललाइट, LED प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और LED डेटाइम रनिंग लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा स्टाइलिश बोनट और क्रोम स्लैट्स का इस्तेमाल किया है। इस कार में अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जिनके दो रंग है।

स्कोडा स्लाविया प्रीमियम केबिन और फीचर्स

स्कोडा स्लाविया के केबिन को स्टाइलिश लुक से तैयार किया गया है। इसमें दो स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया है। इसके अलावा इसमें डिजिटल कॉकपिट के साथ डिजिटल इंस्ट्रुमेंट दिया गया है। कार में ड्यूल-टोन थीम है जो कार के इंटीरियर को प्रीमियम टच देगा। कार में वायरलेस चार्जिंग और AC वेंट्स भी शामिल है।

अगर बात करें नई स्लाविया के इंजन की तो कंपनी ने 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 1।0 लीटर का इंजन दिया है। जबकि कंपनी 1।5 लीटर के इंजर में 7 स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दे रही है। सुरक्षा की बात करें तो कंपनी ने नई स्लाविया में 6 एयरबैग्स दिए है। साथ ही ABS, EBD और ESC के फीचर दिए है। ये कार 5 कलर्स में पेश की जाएगी। इनमें कार्बन स्टील, कैंडी व्हाइट, सिल्वर, रेड और ब्लू कलर शामिल हैं।

इतनी हो सकती है कीमत (skoda slavia price)

भारतीय ऑटोमोबाइल की दुनिया में लॉन्च होने के बाद स्कोडा की ये नई स्लाविया कार मारुति सिआज, फॉक्सवैगन वेंटो, हुंडई वेरना और मारुति सुजुकी SX4 को टक्कर देगी। अगर बात करें इसकी कीमत की तो ये 10 से 15 लाख रुपये के बीच में पेश हो सकती है।