Sunday Special: जब ऐश्वर्या राय को हनीमून पर डिज्नीलैंड लेकर गए थे अभिषेक बच्चन, तब ऐसा था एक्ट्रेस का रिएक्शन

एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) बॉलीवुड की आदर्श जोड़ियों में से एक है। इन दोनों की शादी साल 2007 में 20 अप्रैल (Aishwarya and Abhishek Bachchan Marriage) को हुई थी। हालांकि दोनों के रिश्ते की खबर इस कपल की सगाई होनें के बाद ही लोगों तक पहुंची थी। उससे पहले इन दोनों के दिल गुपचुप तरीके से ही मिलते रहे थे। अब इन दोनों की शादी को 14 साल हो चुके हैं और दोनों की एक 10 साल की बेटी आराध्या बच्चन (Aaradhya Bachchan) है। आज की इस संडे स्पेशल स्टोरी में हम बात करेंगे ऐशवर्या और अभिषेक बच्चन से जुड़े प्यार के किस्सों पर...

हनीमून पर गए थे डिज्नीलैंड


ऐश्वर्या की जब शादी हुई तो वह ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के साथ फिल्म 'जोधा अकबर' (Jodha Akbar) की शूटिंग कर रही थी। उसी समय अभिषेक और ऐश्वर्या अपने हनीमून (Abhishek Aishwarya Honeymoon) के लिए निकले थे। अभिषेक अपनी नई नवेली दुल्हन ऐश्वर्या को हनीमून के लिए डिज्नीलैंड (Aishwarya Abhishek in Disneyland) लेकर के गए थे जहां 'बोब बिस्वास' (Bob Biswas) एक्टर को उनकी एक अलग ही छवि देखने को मिली। ऐश्वर्या जैसे ही डिज्नीलैंड पहुंची उनके अंदर का बच्चा बाहर आ गया था। साल 2016 में एक मैगजीन को दिए गए अपने एक इंटरव्यू में अभिषेक ने इस बात का खुलासा किया कि जब वह पत्नी ऐश्वर्या के साथ डिज्नीलैंड पहुंचे तो उन्होंने उनका एक अलग ही अंदाज देखा था। एक्ट्रेस वहां पर बच्चों की तरह उछल कूद रहीं थी और कार्टून कैरेक्टर मिकी और मिनी माउस के साथ फोटो खिंचवाने को लेकर के बहुत एक्साइटेड थी। अभिषेक ने मैगजीन को बताया, "हमारे हनीमून पर, मैं ऐश को डिज़नीलैंड ले गया! वहां वह मिकी और मिन्नी के साथ पोज़ दे रही थी, परेड में कूदना चाहती थी! हम गैर-जिम्मेदार भी हो सकते हैं, हम एक-दूसरे का आनंद ले सकते हैं।"

एक्ट्रेस को ऐसे हुआ था शादीशुदा होनें का एहसास


अपने हनीमून के दौरान ही ऐश्वर्या को इस बात का एहसास हुआ कि वह अब सिर्फ ऐश्वर्या राय नहीं बल्कि मिसेज बच्चन (Mrs. Bachchan) बन चुकी हैं। एक अलग मैगजीन से बातचीत के दौरान ऐश्वर्या ने इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें एक फ्लाइट में इस बात का एहसास हुआ कि वह शादीशुदा हैं। ऐश्वर्या ने बताया, "यह बोरा बोरा में हमारे हनीमून के लिए फ्लाइट पर हुआ था। एयर होस्टेस ने मेरा स्वागत करते हुए कहा, 'स्वागत है, मिसेज बच्चन।' और अभिषेक और मैंने बस एक-दूसरे को देखा और हंस पड़े! और यह मुझे लगा, मैं शादीशुदा हूं! मैं मिसेज बच्चन हूं!"

ऐसे हुई थी प्यार की शुरुआत


ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन ने 'ढाई अक्क्षर प्रेम के', 'कुछ न कहो', 'उमराव जान', 'धूम 2' और 'गुरु' जैसी फिल्मों में साथ काम किया है। दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ने से पहले अच्छे दोस्त हुआ करते थे। इन दोनों के बीच प्यार की शुरुआत साल 2005 और 2006 के बीच हुई। इस समय ये दोनों फिल्म 'उमराव जान' (Umrao Jaan) की शूटिंग कर रहे थे। कहा जाता है कि इसी फिल्म के दौरान काफी करीब आ गए थे।

किसने की थी पहल


फिल्म 'उमराव जान' के सेट पर दोनों का प्यार पनप चुका था और दोनों करीब आने लगे थे। लेकिन इस प्यार की पहल किसने की इस बारें में दोनों की राय एक सी है। एक मीडिया इंटरव्यू में अभिषेक ने इस बारें में बात करते हुए कहा था, "मैंने कभी नहीं पूछा कि वास्तव में पहले किसे प्यार हुआ था। मुझे उससे यह पूछना होगा। लेकिन जिस क्षण हम एक साथ आए, हमें पता चला कि यही वह है।" ऐश्वर्या ने कहा, "ऐसा नहीं है कि हमने कहा था 'एक मिनट, रिश्ते को गहराने दो, हम एक-दूसरे को जानने के लिए समय चाहते हैं।'"

अभिषेक ने ऐसे किया था ऐश्वर्या को प्रपोज


एक अंग्रेजी टीवी चैनल पर जब ऐश्वर्या और अभिषेक एक साथ आए तब एक्टर ने इस बात का खुलासा किया था कि कैसे उन्होंने अपने ख्यालों की मल्लिका को प्रपोज किया था। अभिषेक ने बताया "मैं अपनी एक फिल्म की शूटिंग के लिए न्यू यॉर्क में था और मैं अपने होटल रूम की बालकनी में खड़ा होकर विश करता था कि ऐसा अच्छा नहीं होगा कि मैं ऐश्वर्या के साथ शादी कर लूं? फिर मैं ऐश्वर्या को उसी बालकनी में ले कर के गया और उनसे मुझसे शादी करने के लिए पूछा।"