UP TET परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर, निरस्त हुआ एग्जाम, जाने क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश से सुबह सुबह हैरान करने देने वाली खबर मिली। डेटशीट के अनुसार रविवार यानी आज यूपी टीईटी की परिक्षा होने वाली थी। लेकिन एग्जाम से पहली ही प्रश्न पत्र वायरल हो गया। जिसकी वजह से शुरू होने से पहले ही एग्जाम निरस्त कर दिया गया। यूपी टीईटी की परीक्षा का पेपर वायरल होने के मामले की जांच की जिम्मेदारी यूपी एसटीएफ को दी गई है। उनका कहना है की अपराधी को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।

जाहिर है एग्जाम से कम से कम आधे घंटे पहले ही अभ्यर्थियों को सेंटर पर पहुंचना होता है। ऐसे में परीक्षा केंद्र पर भारी संख्या में परिक्षात्री पूरी तैयारी के साथ पहुंच चुके थे। तभी मालूम हुआ की पेपर गाजियाबाद, मथुरा और बुलंदशहर में WhatsApp पर वायरल हो गई। जैसे ही पता लगा की पेपर लीक हो गया तुरंत ही एग्जाम कैंसल करना पड़ा। यूपी एसटीएफ का कहना है की अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा और उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी करवाई की जाएगी । बता दें निरस्त परीक्षा 1 महीने बाद कराई जाएगी, जिसके लिए अलग से कोई फीस नहीं देनी होगी।

ऐसे में तैयार कर रहे परीक्षार्थियों के लिए एग्जाम कैंसल होना नुकसानदेह साबित हो सकता है। इस घटना की वजह से उनके हाथ निराशा लगी है। हालांकि अब यह परीक्षा अगले महीने होगी। साथ ही परीक्षा केंद्र पर छात्र-छात्राएं मायूस होते दिखाई पड़े। बता दें 21 लाख अभ्यर्थी यूपी टीईटी की परीक्षा में शामिल होने वाले थे।

जान लें कि यूपी में शिक्षक भर्ती के लिए यूपी टीईटी की परीक्षा कराई जाती है। 2554 केंद्रों पर 2 पालियों में यूपी टीईटी की परीक्षा रविवार यानी आज के लिए आयोजित की गई थी। यूपी टीईटी का पेपर-1 आज सुबह 10 बजे से साढ़े 12 बजे तक और पेपर 2 दोपहर ढाई बजे से शाम 5 बजे तक होना था लेकिन पेपर लीक होने की वजह से पहले ही यूपी टीईटी की परीक्षा को निरस्त करना पड़ा।