Web Series प्रपंच में अभिनय कर रही सेहनूर ने बताया अपने टोन्ड फिगर का राज, शेयर किया Fitness Mantra

मल्टी टैलेंटेड एक्ट्रेस, मॉडल, सिंगर और रैपर सेहनूर (Sehnoor) बॉलीवुड (Bollywood) में अपनी पहचान बनाने के लिए खूब मेहनत कर रही हैं। एक्ट्रेस जल्द ही वेब सीरीज 'प्रपंच' (Prapanch) में नजर आने वाली हैं। एक्ट्रेस को फैंस की अटेंशन पाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। अपनी बॉडी को स्लिम और फिट रखने के लिए सेहनूर खूब काम करती हैं। हाल ही में 'बदन पे सितारे 2' (Badan Pe Sitare 2) फेम एक्ट्रेस ने मीडिया के साथ अपना फिटनेस मंत्र (Fitness Mantra) शेयर किया है।

अपने वर्कआउट शेड्यूल के बारे में सेहनूर कहती हैं, ''मैं खाने की बड़ी शौक़ीन हूं, और जब भी मेरी इच्छा होती है, मैं अपने आप को बढ़िया खाना खाने से नहीं रोक सकती। लेकिन, अपने बेस्ट मेटाबॉलिज्म के कारण, मैं हमेशा यह सुनिश्चित करती हूं कि मैं उसके बाद प्रभावी ढंग से वर्कआउट करूं। मेरा हमेशा से मानना है कि अगर हम अपनी बिजी लाइफ से कुछ समय अपने आप के लिए निकालेंगे तो उसमें हम अपनी देखभाल अच्छे से कर सकेंगे। जिसके बाद हम में कुछ अच्छे बदलाव होंगे जो हमें आगे उसी आदत को अपनी जिंदगी में शामिल करेंगे और उससे उत्साहित होंगे।" सेहनूर का कहना है कि हर व्यक्ति को प्रत्येक दिन अपने बिजी शेड्यूल में से केवल खुद के लिए 40 मिनट निकालने ही चाहिए।

सेहनूर ने आगे कहा कि वह इस बात का हमेशा ख्याल रखती हैं कि वह चाहें जितना भी खाएं, या कितना भी काम में बिजी हों, लेकिन इन सबमें वह कुछ समय अपने आप के लिए निकाल सकें। वह इस बात को सुनिश्चित करती हैं कि जॉगिंग, डांसिंग, साइकिलिंग और क्रॉसफिट जो भी उनका पसंदीदा काम वह उसे करें। इसके साथ ही सेहनूर अपनी बॉडी के हाइड्रेशन का काफी ख्याल रखती हैं। उन्होंने कहा, "अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखने के लिए में बहुत सरे फल और पानी पीती हूं जो मेरे शरीर को काफी मदद करता है।" वर्कफ्रंट की बात करें तो सेहनूर को 'बिग बॉस' (Bigg Boss) फेम असीम रियाज (Asim Riaz) के साथ 'बदन पे सितारे 2' में उनकी आवाज के लिए काफी फेम मिला था। इसके बाद अब वह जल्द ही भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह (Pawan Singh) के साथ उनकी वेबसीरीज 'प्रपंच' के जरिए अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने जा रही हैं। इस वेब सीरीज में सेहनूर भोजपुरी सुपरस्टार के साथ ओटीटी डेब्यू करने जा रही है।