पंजाब चुनाव 2022: चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, एक दर्जन से ज्यादा सांसद हो सकते हैं बीजेपी में शामिल!

देश में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी पार्टी समेत सभी विपक्षी दलों ने कमर कस ली है. इधर पंजाब में चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है. बताया जा रहा है कि करीब 15-20 लोगों के भारतीय जनता पार्टी में शमिल होने की उम्मीद है.

सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री, सांसद, विधायक, पंजाबी गायक के अलावा कई और मशहूर हस्तियां बीजेपी के संपर्क में पहले से ही है. इनमें से अधिकतर लोगों का कई विपक्षी पार्टियों से राजनीतिक जुड़ाव रहा है. वहीं, जानकारी मिली है कि इसी हफ्ते में ये सभी बीजेपी पार्टी में शमिल हो सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक, कहा गया है कि बहुत सारे लोग बीजेपी का दामन थामने वाले हैं इसलिए इस प्रक्रिया में अभी कुछ समय लग सकता है. जॉइनिंग केवल चार-पांच दिनों के बाद या एक हफ्ते के भीतर होने की संभावना है. दरअसल, पंजाब की सत्ता में अपने पैर जमाने के लिए बीजेपी जी जान से मेहनत कर रही है. हाल ही में बीजेपी ने पंजाब में आगामी विधानसभा का चुनाव पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब कांग्रेस के साथ गठबंधन में लड़ने का ऐलान किया है.

मालूम हो कि बीते महीनों में नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब की राजनीति के बीच भूचाल आ गया था. कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ महीनों की लड़ाई के बाद कांग्रेस छोड़ने और एक नई पार्टी ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ का गठन करने से पंजाब में राजनीतिक मौसम बदल गया है. वहीं, साल 2022 में होने वाले पंजाब चुनाव में सत्ता पर काबिज पाने के लिए पार्टियां हर संभव कोशिश कर रही है.