अब अपना घर पाने का बेहतरीन मौका, इस योजना के तहत मकान पर मिल रही है 25 फीसदी छूट

 awas vikas yojana

 awas vikas yojana

अपना खुद का घर (How to Buy House) हो ये किसे नहीं पसंद होगा लेकिन पैसों की तंगी या बढ़ते खर्चों से कुछ लोगों का ये सपना अधूरा रह जाता है तो कई बार काफी साल बाद मकान खरीदने की इच्छा पूरी हो पाती है। वहीं, अगर आप भी घर खरीदना चाहते हैं तो आपकी ये ख्वाहिश आवास विकास योजना के तहत पूरी हो सकती है। इस योजना के तहत आपको बने बनाए फ्लैट खरीदने का मौका मिल रहा है, आइए आपको बताते हैं कि इस योजना का लाभ किस-किस शहर में उठाया जा सकता है...

आवास विकास योजना (awas vikas yojana 2021) के तहत आप फ्लैट को 25 प्रतिशत छूट (25 Percent Discount) के साथ खरीद सकते हैं। इस योजना का उद्देश उन फ्लैटों को बेचना है जिनकी बिक्री कम हुई है। बिक्री बढ़ाने के लिए इन फ्लैटों की कीमत पर 25 फीसदी छूट दी जाएगी। ऐसे में लोग अब सस्ती कीमत में घर खरीदने का सपना पूरा कर सकेंगे।

इन शहरों में मिलेगा फ्लैट

आवास विकास की योजना में उत्तर प्रदेश के लखनऊ जोन में आने वाले शहर शामिल हैं। इनमें आगरा, मेरठ और कानपुर शामिल है, जहां 25 फीसदी छूट के साथ फ्लैट खरीदे जा सकते हैं। आपको जानकारी के ले बता दें कि आवास विकास ने कई फ्लैट का निर्माण किया था। इनकी कीमत ज्यादा होने के कारण लोग इन्हें खरीद नहीं रहे हैं, ऐसे में आवास विकास फ्लैटों की कीमत को अब कम कर दिया गया जिससे कि उनके फ्लैट की बिक्री बढ़ सके।

समूह में खरीदना पड़ेगा फ्लैट

आवास विकास योजना के तहत 25 फीसदी छूट के लिए समूह में फ्लैट खरीदना पड़ेगा। अगर आप 50 से ज्यादा फ्लैट खरीदते हैं तो आपको 25 फीसदी डिस्काउंट मिलेगा। इस तरह की छूट उन फैल्ट्स के लिए भी है जहां पर ज्यादा बिक्री हो गई है। हालांकि, अभी इस प्रस्ताव को आवास विकास की ओर से तैयार किया गया है जिसका निर्णय आने वाले दिनों में बोर्ड बैठक में किया जाएगा।