26 जनवरी से झारखंड के लोगों को 25 रुपए सस्ता मिलेगा पेट्रोल, केवल दोपहिया वाहनधारकों को मिलेगा लाभ

झारखंड सरकार ने आम जनता को राहत देते हुए एक बड़ा फैसला लिया है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह ऐलान किया है कि नए साल से राज्य में पेट्रोल 25 रुपए सस्ता मिलेगा. बता दें कि झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार को 2 साल पूरे हो गए हैं और उन्होंने लोगों की सुविधा के लिए बड़ा फैसला लिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, 26 जनवरी से राज्य में पेट्रोल 25 रुपए सस्ता मिलेगा. इसका फायदा सिर्फ दो पहिया वाहन वाले ही उठा सकेंगे. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि, पेट्रोल के मूल्य में लगातार इजाफा हो रहा है, इससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोग सबसे ज्यादा प्रभावित है. इसलिए सरकार राज्य स्तर से दोपहिया वाहन के लिए पेट्रोल पर प्रति लीटर 25 रुपए की राहत देगी. इसका फायदा 26 जनवरी से मिलना शुरू होगा.

आपको बता दें कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि जो बड़ी-बड़ी गाड़ियों में घूम रहे हैं उन्हें कीमतों की चिंता नहीं है. उसका 100-50 रुपए जेब से निकल गया तो कोई फर्क नहीं पड़ता. वहीं, सीएम सोरेन ने उन लोगों के बारे में भी कहा जो मोटरसाइकिल चला रहे हैं.

दरअसल, झारखंड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन भी लगातार पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाने की मांग कर रहा था. जानकारी मिली है कि एसोसिएशन ने 5 फ़ीसदी वैट में कटौती की मांग की थी.